Shivpuri News- कोर्ट रोड पर बनने वाली मल्टी लेयर पार्किंग की DPR तैयार, 28 दुकानदारों को दुकान खाली करने का नोटिस

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के मुख्य बाजारों में पार्किंग की प्रॉब्लम के कारण यातायात अवरुद्ध होता हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए शकर के कोर्ट रोड पर स्थित सब्जी मंडी में नगर पालिका की मल्टी लेयर पार्किंग प्रस्तावित हैं। इस पार्किंग की डीपीआर भी तैयार हो चुकी हैं,केबल भोपाल से मंजूरी बाकी हैं। इस पार्किंग की लागत 5 करोड़ 44 लाख रुपए बताई जा रही हैं उसके बाद इस पार्किग के टेंडर लग सकते हैं इसलिए नगर पालिका शिवपुरी ने सब्जी मंडी मे वर्षा से दुकान लगा रहे 28 सब्जी विक्रेताओं को नोटिस जारी किए हैं। इन सभी दुकानदारों को फिलहाल नगर पालिका दूसरी जगह देने का दावा कर रही है लेकिन अब तक सब्जी मंडी के लिए दूसरी जगह चिह्नित नहीं की गई है।

शासन से नपा को मिले 6 करोड़ रु
नगर पालिका को शासन से मल्टी लेयर पार्किंग के लिए छह करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं। अब कंसल्टेंट ने जो डीपीआर बनाई हैए उसके तहत 5 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत में मल्टी लेयर पार्किंग बनेगी। डीपीआर स्वीकृत होने के बाद टेंडर लग जाएंगे।

मल्टी लेयर पार्किंग में बेसमेंट व दो मंजिल रहेंगी
मल्टी लेयर पार्किंग के तहत बेसमेंट रहेगा और ऊपर की दो मंजिलें भी पार्किंग के लिए तैयार होंगी। इस तरह कुल 60 कार और 62 बाइक पार्क हो सकेंगी। बाजार में पार्किंग को लेकर समस्या हमेशा बनी रहती है जिसका मल्टी लेयर पार्किंग बनने से समाधान हो सकेगा।

टीएनसीपी से भी मंजूरी लेना होगी
नगर एवं ग्राम निवेश से मल्टी लेयर पार्किंग बनाने के लिए नगर पालिका को अनुमति लेना है। अनुमति के लिए कंसल्टेंट ने टीएनसीपी ऑफिस गुना में संपर्क किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं भोपाल से डीपीआर मंजूरी के बाद टेंडर प्रक्रिया होगी। ठेका होने पर मल्टी लेयर पार्किंग का काम शुरू होगा।

दुकानदारों को शिफ्ट करने तीन स्थान देखे हैं, दूसरी जगह उपलब्ध कराएंगे
मल्टी लेयर पार्किंग बनाने के लिए सब्जी मंडी खाली करना है। प्रक्रिया के तहत सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किए हैं। दुकानदारों को शिफ्ट करने के लिए तीन स्थान देखे हैं। इस संबंध में प्रशासन से बातचीत चल रही है। कोशिश रहेगी कि काम शुरू होने से पहले दुकानदारों को दूसरी जगह उपलब्ध हो जाए।
.शैलेश अवस्थी, सीएमओ नगर पालिका शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M