राजमाता की स्मृति में संपन्न हुआ छर्च में विशाल भंडारा, 30 हजार से अधिक लोग पहुंचे- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
त्याग, तपस्या की प्रतिमूर्ति कै. राजमाता विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल परिवार के द्वारा जनसेवा कार्य करते हुए तृतीय विशाल अन्नकूट भंडारे कार्यक्रम का आयोजन पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम छर्च में आयोजित किया गया। कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से जनसेवा कार्यों का संकल्प लेकर यह जनसेवा रूपी कार्य निरंतर जारी है।

अन्नकूट भंडारे की शुरुआत सर्वप्रथम कार्यक्रम स्थल पर बने मंच पर संत महात्माओं की अगवानी मुदगल परिवार एवं मित्र मंडल के द्वारा की गई तत्पश्चात संत महात्माओं श्रीश्री 108 महामंडलेश्वर, श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज, आचार्य देव मुरारी बापू वृंदावन धाम, महंत श्री विष्णु दास जी महाराज श्रीधाम अयोध्या के साथ ही समस्त क्षेत्रवासियों के लिए भंडारे की शुरुआत की गई।

पोहरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक के प्रति भोजन सेवा का संकल्प लेकर मुदगल परिवार एवं मित्र मंडल के द्वारा कैण्अम्मा महाराज की जन्म जयंती 12 अक्टूबर को बैराढ़ में विशाल भण्डारे के साथ जनसेवा कार्यों की शुरुआत हुई और इसके बाद 2 नवम्बर को पोहरी में द्वितीय अन्नकूट भण्डारा हुआ साथ ही अब तृतीय विशाल अन्नकूट भंडारा जनसेवा के रूप में पोहरी के ग्राम छर्च में स्थित सरकारी अस्पताल के पीछे विशाल प्रांगण में 30 हजार से अधिक लोगों ने इस आयोजन में शामिल होकर बैठक व्यवस्था के साथ विशाल अन्नकूट भंडारे को ग्रहण किया।

यहां करीब 250 से अधिक ट्रेक्टर.ट्रॉली में दूर.दराज के ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामीण जनों ने सपरिवार इस आयोजन में भाग लिया। कैण्अम्मा महाराज की स्मृति में यह जनसेवा के कार्य आगामी 25 जनवरी 2023 कैण्अम्मा महाराज की पुण्यतिथि तक जारी रहेंगें। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छठा भी देखने को मिली जिसमें जिला अशोकनगर से आई राई नृत्य मंडली के कलाकारों के द्वारा रोचक प्रस्तुति दी गई साथ ही लोकगायन के कलाकारों ने भी अपना समां बांधा और यहां प्रातरू 10 बजे से प्रारंभ हुए अन्नकूट भण्डारा प्रसादी ग्रहण करने आऐ ग्राजीणजनों ने भण्डारा प्रसादी पाने और उसके पूर्व तक यहां आयेाजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद भी लिया।

इस दौरान पोहरी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा यहां कैण्अम्मा महाराज की स्मृति में आयोजित इस भव्य आयोजन को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल का विशाल माल्यार्पण करते हुए स्वागत भी किया और आभार माना कि वह मप्र शासन की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से जनसेवा के यह पुण्यशाली कार्य कर क्षेत्र की जनता के लिए सेवा भाव से समर्पित होकर कार्य में जुटे हुए है।

कार्यक्रम में दूर-दराज के ग्रामीण जनों के साथ.साथ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं, जिला मुख्यालय से भी भाजपा नेताओं ने इस आयोजन में सहभागिता की।
G-W2F7VGPV5M