बेटी की शादी के लिए जोड़ रखे थे ढाई लाख रुपए, अब बैंक रकम देने से इंकार कर रहा हैं- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के रहने वाले एक पिता ने आज आयोजित हुई जनसुनवाई में पहुंचकर अपनी पीड़ा व्यक्त की। पीड़ित पिता ने बताया कि उसकी बेटी के हाथ पीले करने के लिए जो राशि उसने बैंक जोड़ कर रखी थी। वह राशि बैंक उसे वापस लौटाने को तैयार नहीं है।

जानकारी के अनुसार पिछोर तहसील के मोहारी खुर्द के रहने वाले सतीश शर्मा पुत्र राम स्वरूप शर्मा ने बताया कि उसने खेती किसानी कर बेटी के ब्याह के लिए ढाई लाख रुपए की राशि सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शिवपुरी शाखा पिछोर में जोड़ कर रखी हुई थी। लेकिन अब बैंक प्रबंधन उसके खाते में जमा ढाई लाख रुपए वापस नहीं लौटा रहा है। बैंक प्रबंधन का कहना है कि बैंक में इतना पैसा देने को उपलब्ध नहीं है। सरकार से जब पैसा मिलेगा तब कहीं जाकर उसका पैसा वापस किया जाए।

पिता ने बताया कि बेटी का रिश्ता तैया हो गया हैं डेट फिक्स होना बाकी हैं

पीड़ित पिता सतीश शर्मा ने बताया कि उसकी बेटी बीएससी कर चुकी है शादी भी पक्की कर दी गई है परंतु वह उसकी शादी की तारीख बैंक से पैसा न मिलने के चलते फिक्स नहीं कर पा रहे है। ऐसे में लड़के वालों की ओर से भी शादी की तारीख तय करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है अगर बैंक से उसे जमा किया हुआ पैसा वापस नहीं मिला तो उसकी बेटी का यह संबंध भी टूट जाएगा।

100 करोड़ के घोटाले का दंश झेल रहे हैं कई परिवार

गौरतलब है कि पिछले साल जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारियों के द्वारा लगभग 100 करोड़ का घोटाला कर दिया गया था। जिसके बाद बैंक के डगमगाने पैर संभलने का नाम नहीं ले रही है। सतीश शर्मा एक अकेले ऐसे इस बैंक के उपभोक्ता नहीं है जिन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सतीश शर्मा जैसे हजारों लोग इस बैंक में जमा किए हुए पैसे को बैंक में निकालने पहुंचते हैं। लेकिन उपभोक्ताओं को बैंक प्रबंधन पैसे नहीं दे रहा हैं। पूर्व में पैसे नहीं मिलने से नाराज उपभोक्ताओं ने पिछोर में सड़क जाम कर दिया था।