एम्बुलेंस स्टाफ से नीमदांड़ा के पास लूट करने वाले लुटेरों को पांच-पांच साल का कारावास- Shivpuri News

शिवपुरी
। पंचम अपर सत्र न्यायाधीश ने एंबुलेंस के स्टाफ से लूट कारित करने वाले तीन लुटेरों को पांच.पांच साल के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है। शासन की ओर से पैरवी अपर लोक अभियोजक संजय शर्मा ने की।

अभियोजन के अनुसार फरियादी फिरोज शेख ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह मुम्बई के भगवती हॉस्पिटल से पीएम के बाद एक शव को छोड़ने के लिए गोरखपुर गया था। जब वह शव को छोड़कर वापिस लौट रहा था तभी 7 अक्टूबर 2018 को ग्राम नीमदांड़ा के पास उसकी एम्बुलेंस पंचर हो गई। जब वह एंबुलेंस का टायर बदल रहा था तभी तीन अज्ञात लोग आए और कट्टा दिखाकर उसकी घड़ी व 12 हजार रुपये नगद लूट कर ले गए।

पुलिस ने तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट का प्रकरण कायम कर विवेचना की। विवेचना के दौरान रामबाबू पुत्र गिरवर आदिवासी उम्र 39 साल, लखन पुत्र ललि आदिवासी उम्र 53 साल, सुरेश पुत्र खुशबू आदिवासी उम्र 29 साल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का सामान बरामद किया गया। विवेचना उपरांत प्रकरण न्यायालय में पेश किया।

न्यायालय में मामले की सुनवाई के दौरान प्रकरण में आए समस्त तथ्यों एवं साक्ष्यों पर विचारण उपरांत न्यायाधीश ने तीनों आरोपियों को पांच.पांच साल के सश्रम कारावास एवं दो.दो हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।