कमलागंज निवासी पूर्व पार्षद पुत्र को सांड ने उठाकर फेंका, हेड इंजरी, ग्वालियर रेफर- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी में नगर पालिका की लापरवाही के कारण सड़कों पर आवारा जानवरों के कारण चलती फिरती मौत भ्रमण करती रहती हैं। सडक पर खुले आम विचरण करते हुए आवारा मवेशी राहगीरों को अपना निशाना बना रहे हैं। शहर में सांडो की लड़ाई में कोर्ट रोड सब्जी मंडी के पास पूर्व पार्षद का बेटा पीस गया,सांड ने उठाकर ऐसा फैका कि इजाल के लिए ग्वालियर जाना पड़ा,सिर में गंभीर चोट हैं। नगर पालिका वही प्रिंट करा एक ही बयान आता हैं कि हम तो आवारा जानवरों को पकड़ते हैं लोग खुले में छोड देते हैं।

जानकारी के अनुसार कमालगंज में रहने वाले आयुष्मान शिवहरे उम्र 22 साल पुत्र वीरेंद्र शिवहरे कोर्ट रोड स्थित सब्जी मंडी के पास सोमवार रात साढ़े नौ बजे के करीब खड़े थे, तभी 2 सांड आपस में लड़ते हुए आए और आयुष्मान को पीछे से उठाकर पटक दिया। आयुष्मान मौके पर ही बेहोश हो गए। स्थानीय लोगों ने आनन.फानन में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें गंभीर हालत के कारण ग्वालियर रेफर कर दिया। शहर में सांडों द्वारा जानलेवा हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं।

शहर की मुख्य सड़क कोर्ट रोड, थीम रोड, टेकरी बाजार, गांधी चौक, सदर बाजार, न्यू ब्लॉक, माधव चौक, कस्टम गेट चौराहा सहित अन्य जगह पर दिनभर झुंड के रूप में आवारा मवेशी बैठे रहते हैं। जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान ही नहीं है। पर्याप्त संसाधन होते हुए भी नगर पालिका आवारा सांड और गायों को शहर से बाहर नहीं कर रही है।

बुजुर्ग महिला की भी जान ले चुके सांड

4 साल पहले 78 साल की महिला मां हक्की बाई निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी पेंशन लेकर घर लौट रही थी। अचानक सांड ने हमला कर दिया। सिर में गंभीर चोट के चलते मौके पर ही मौत हो गई थी।

शिक्षक भी हो चुके हैं गंभीर घायल

11 सितंबर को प्राइमरी स्कूल कमलागंज में पदस्थ शिक्षक एवं बीएलओ परमेश्वर दास उम्र 50 साल पुत्र स्वर्गीय मन्नूलाल जोशी निवासी जवाहर कॉलोनी मतदाताओं के घर आधार कार्ड और मोबाइल नंबर एकत्रित करने गए थे। बीटीआई के पीछे रास्ते से निकलते समय अचानक आवारा सांड ने हमला कर दिया। इससे परमेश्वर दास जोशी बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें 12 टांके आए।

स्कूटर के सामने सांड आने से सहकारी बैंक अध्यक्ष हुए घायल

कोतवाली रोड पर 12 अगस्त को नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष बासित अली अपने स्कूटर से जा रहे थे। अचानक सामने दो सांड लड़ते देख ब्रेक लगाए और स्कूटर फिसल गया। दोनों पैरों की एड़ी के टखने फ्रैक्चर हो गए। 14 अगस्त को ग्वालियर जाकर सर्जरी करानी पड़ी। डेढ़ माह तक रेस्ट करना पड़ा। आज भी उठने व चलने में दिक्कत आती है।

कोर्ट रोड पर-श्रीलाल की बाइक में मारी थी टक्कर, सिर फटा

27 अक्टूबर 2022 को दोपहर 11 बजे के लगभग कोर्ट पर स्थित उषा प्रिटिंग प्रेस के सामने आवारा सांड के झुंड में आपस में लड़ाई हो रही थी, तभी वहां से अचानक बाइक पर रिटायर्ड कर्मचारी श्रीलाल शाक्य निकल रहे थे और इन सांड की लड़ाई में एक सांड ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी और बाइक फिसल गई और श्रीलाल शाक्य गिर गए और उनका सिर एक दुकान के चबूतरे पर लगा।

इस घटना में श्रीलाल शाक्य का सिर फट गया और ब्लड निकलने लगा। स्थानीय नागरिकों ने श्रीलाल शाक्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने श्रीलाल जाटव के सिर में टांके लगाए हैं।