शिवपुरी से कामाख्या जाने की उम्मीद जगाई रेलवे ने: धैर्यवर्धन- Shivpuri News

शिवपुरी।
पिछले महीने जबलपुर में पश्चिम मध्य रेल की जोनल उपभोक्ता सलाहकार समिति की सम्पन्न हुई बैठक में उठाए गए बिंदुओं पर कृत कार्यवाही से रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय ने समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन को लिखित तौर पर अवगत कराया हैं।

जिसके अनुसार शिवपुरी के तीर्थ यात्रियों को कामाख्या जाने के लिए नई रेलगाड़ी मिलने की संभावना बढ़ गई है। लिखित जवाब में इंटरसिटी के स्टॉपेज, डिस्प्ले बोर्ड नई रेलगाड़ी सहित अनेक यात्री सुविधाओं का भरोसा दिलाया महाप्रबंधक ने पत्र के माध्यम से बताया है कि कोटा से गुना शिवपुरी ग्वालियर इटावा हो कर कामाख्या डिब्रूगढ़ आसाम तक की यात्रा के लिए नई गाड़ी के परिचालन का प्रस्ताव अखिल भारतीय समय सारणी सभा 2022 में दे दिया गया है।

जिसकी स्वीकृति प्रतीक्षित है इतना ही नहीं बहुत जल्द शिवपुरी से प्रयाग तीर्थ को जाने के लिए भी एक गाड़ी को नियमित किया जाएगा । पश्चिम मध्य रेल के उप महाप्रबंधक एवं सचिव क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति अनुराग पांडे द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में नई गाड़ियों के स्टॉपेज एवं प्लेटफार्म सुविधाओं को देने का उल्लेख किया है। वहीं ग्वालियर फास्ट पैसेंजर 51882 हालांकि अभी परिचालन में नहीं है परंतु उसे शिवपुरी से मथुरा में परिवर्तित करने का सुझाव उत्तर मध्य रेलवे को प्रेषित कर दिया गया हैैं।