फतेहपुर क्षेत्र में सेवा भारती के सेवादारों की आज लगातार तीसरी बार मारपीट, कारण है अज्ञात- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले फतेहपुर क्षेत्र से आ रही हैं कि जिला अस्पताल में मरीजों को निःशुल्क सेवा देने वाली संस्था सेवा भारती के सेवादारों के फतेहपुर क्षेत्र में आज रविवार की सुबह 5ः30 बजे मारपीट कर दी हैं। यह मारपीट इस क्षेत्र में तीसरी बार की हैं,इससे पूर्व दो बार इस मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस को की गई थी, लेकिन कोतवाली पुलिस ने आवेदन लेते हुए मामले को चलता कर दिया।

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में मरीजों की सेवा के लिए सेवा भारती अपना काउंटर लगाती हैं। इस काउंटर पर जयसिंह सेन उम्र 33 साल पुत्र श्रीलाल सैन निवासी सेवा भारती छात्रावास फतेहपुर और नारायण सेन उम्र 30 साल पुत्र बालकिशन सैन गणेश कॉलोनी अपनी सेवाएं देते हैं। सेवा भारती का उक्त काउंटर सुबह 6 बजे से 8 बजे तक खुलता हैं। इस काउंटर अस्पताल में भर्ती मरीजो का निःशुल्क दूध गर्म किया जाता हैं,साथ में दूध की चाय भी बनाकर दी जाती हैं शक्कर और चाय पत्ती सेवा भारती निशुल्क उपलब्ध कराती हैं साथ में इस काउटर पर सेवा भारती की ओर से निशुल्क चाय और दलिया भी वितरित किया जाता हैं।

सेवा भारती के सेवादार जयसिंह सेन और श्रीलाल सैन ने बताया की हमारा सेवा का काउंटर सुबह 6 बजे से शुरू हो जाता हैं। इस कारण हमें सुबह 5 बजे घर से निकलना होता हैं। पिछले 3 बार से हमारे ऊपर हमले हो रहे हैं,पहला हमला हमारे ऊपर 29 अक्टूबर दूसरा हमला 15 नवंबर और आज 20 नवंबर को हुआ हैं। हमारे साथ कुछ लोग आकर मुंह बांधकर मारपीट कर भाग जाते हैं। पिछली 2 बार का हमला पुराना बाईपास रोड सिया मैरिज गार्डन के सामने हुआ था। आज का घटना क्षेत्र भी लगभग वही हैं आज फतेहपुर चौराहे पर पुरानी कलारी के पास टेक्टर एजेंसी के सामने हुआ है अगर टेक्टर एजेंसी के बाहर लगे कैमरे चैक किए जाए तो उसमें स्पष्ट दिख जाऐगा।

सेवादारों ने बताया कि आज हमलावर इनोवा जैसी कार जो ग्रे कलर की थी उस पर कोई नंबर भी अंकित नहीं था, उसमें 3 लोग बैठे थे और 2 लोग बहार निकले और सीधे आकर हमारी मारपीट कर दी। पिछली बार ऐसा ही हुआ था सीधे कुछ लोग आते है और हमारी मारपीट कर भाग जाते हैं। वहां से सभी निकलते हैं लेकिन टारगेट हमे ही बनाया जाता हैं। हमारी भी समझ में नहीं आ रहा है कि वह लोग कौन है और हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं। पिछली बार की घटनाओं की शिकायत हमने सिटी कोतवाली में आवेदन के माध्यम से की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की,इस कारण हमारे साथ यह लगातार घटना घट रही हैं।

अगर देखा जाए तो यह घटनाक्रम बड़ा ही अजीब लग रहा हैं। लगातार सेवादारों के साथ मारपीट की जा रही है हो सकता है कि यह मारपीट करने वाले लोग अन्य राहगीरों को अपना निशाना बना रहे हैं सामान्य मारपीट होने के कारण लोग अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास नहीं पहुच रहे हो,लेकिन पुलिस ऐसे मामले को नजरअंदाज करेगी तो इन लोगों के हौसले बुलंद होंगे और उस स्थान पर बडी घटना भी हो सकती हैं।