Shivpuri News- पवन पुत्र लॉजिस्टिक के मालिक ठगी का शिकार, लिंक पर टच करते ही खाता खाली

शिवपुरी। साइबर ठगी के लगातार मामले सामने आते हैं मीडिया ऐसे मामलों को प्रकाशित भी कर रही है जिससे आम जन सचेत हो जाए लेकिन फिर भी लोग ठगो के ठगी की जाल में फस जाते हैं। ऐसा ही एक मामला साइबर ठगी का प्रकाश में आया है कि शहर के पवनपुत्र लॉजिस्टिक के मालिक साइबर ठगी का शिकार हो गए। अपने साथ हुई साइबर ठगी की शिकायत ट्रांसपोर्टर ने बैंक सहित पुलिस की साइबर शाखा में दर्ज कराई है।

शहर के झांसी तिराहा क्षेत्र में स्थित पवनपुत्र लॉजिस्टिक के मालिक भरत सचदेवा ने बताया कि वह बीते 18 नवंबर को 4 बजे के लगभग अपने अपने एसबीआई के खाते की नेट बैंकिंग चालू कर बेनिफिशियल एड कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक ओटीपी प्राप्त हुई थी इसके साथ एक अन्य नंबर 9151615468 से मैसेज आता है।

इस मैसेज में लिखा होता है कि आप जल्द बैंक खाते में आधार कार्ड पैन कार्ड ईमेल और मोबाइल नंबर को लिंक कराओ नहीं तो आपका खाता एक दिन बाद बंद कर दिया जाएगा। इसी मेसेज में दस्तावेज लिंक करने के लिए एक लिंक भी डली हुई थी। लिंक के जरिए उसने अपना आधार कार्ड अपलोड कर दिया फिर पेन कार्ड को अपलोड कर दिया इसी दौरान एक ओटीपी आई जैसे ही ओटीपी दर्ज की तो खाते से दो बार में 9999 रुपए और 49999. रुपए उड़ गए।

भरत सचदेवा ने बताया कि जब उसने बैंक में जाकर संपर्क की तब उसे पता चला कि वह साइबर क्राइम की ठगी का शिकार हुआ है। बैंक प्रबंधन ने कोई मदद कर पाने में असहयोगिता बताई तब उसने आज पुलिस की साइबर शाखा में जाकर शिकायत दर्ज कराई है।