शिवपुरी में भैरो सरकार का जलवा: 15 तंदूर लगे बने 10 क्विटल आटे के लच्छेदार पराठे- Shivpuri News

शिवपुरी।
धर्मशाला रोड पर स्थित प्राचीन भैरवनाथ मंदिर पर कल भगवान भैरवनाथ का जन्मदिवस उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। दिन भर भैरवनाथ मंदिर पर दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही और हजारों लोगों ने यहां चल रहे भंडारे का देर रात तक आनंद लिया।

भंडारे में पोहा हलवा, पकोड़ी, मंगोड़े, लच्छेदार पराठें, मिष्ठान आदि तरह.तरह के व्यंजन श्रद्धालुओं को परोसे गए। लच्छेदार पराठें बनाने के लिए आयोजन स्थल पर 15 तंदूर लगे रहे। मंदिर पर दिनभर भजनों का क्रम जारी रहा।

धर्मशाला रोड पर स्थित भैरोबाबा मंदिर 75 साल से अधिक पुराना है। लेकिन समय के साथ.साथ और भक्तों की श्रृद्धा से यह मंदिर अब आकर्षक रूप ले चुका है और जन.जन की भगवान भैरवनाथ में आस्था है। पार्षद संजय गुप्ता पप्पू जो कि भगवान भैरवनाथ के परम भक्त हैं ने बताया कि जो भी सच्चे हृदय से भगवान भैरवनाथ के दर्शन करता है और उनके प्रति आस्था रखता है उसकी हर मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

अपना उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भगवान भैरवनाथ की कृपा से वह दो बार नगर पालिका पार्षद चुने गए हैं और एक बार उनकी धर्मपत्नी पार्षद बनी हैं। भगवान भैरवनाथ के जन्मदिवस भैरव अष्टमी पर श्रद्धालुओं ने मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया था।

सुबह से ही मंदिर में भक्तों का जमावड़ा शुरू हो गया और साथ ही भजन कीर्तन का दौर भी प्रारंभ हुआ। सुबह से ही मंदिर में भांति.भांति के भंडारे होने लगे जो शाम 6 बजे तक जारी रहे। इसके बाद 15 तंदूर लगाकर लच्छेदार पराठें और दाल माखानी का प्रसाद वितरण किया गया। जिसका देर रात तक भक्तों ने लुत्फ उठाया।