नगर पालिका शिवपुरी में राजस्व की मीटिंग आयोजित, 119 नामांतरण की फाइलो को मिली स्वीकृति- Shivpuri News

शिवपुरी।
नगर पालिका के राजस्व आय में वृद्धि और राजस्व संबंधी प्रकरणों को लेकर बैठक का आयोजन नगर पालिका के राजस्व कक्ष में किया गया। बैठक की अध्यक्षता नपा PIC सदस्य व राजस्व शाखा प्रभारी गौरव सिंघल के द्वारा की गई। यहां बैठक का आयोजन नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के निर्देशानुसार की गई जिसमें बीते लंबे समय से राजस्व लंबित संबंधी प्रकरणों का निराकरण और राजस्व आय वृद्धि को लेकर चर्चा करनी थी।

इस बैठक में नगर पालिका में राजस्व का काम देख रहे आर.आई. सुधीर मिश्रा, अशोक खरे एवं अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे। बैठक में मुख्य रूप से राजस्व प्रभारी गौरव सिंघल के द्वारा राजस्व शाखा के सदस्यों पार्षद राजा यादव, श्रीमती निर्मला सेन, श्रीमती गोमती खन्ना मौजूद रहे। इन सभी के बीच राजस्व प्रभारी गौरव सिंघल ने कहा कि किसी भी हाल में राजस्व संबंधी प्रकरणों को लंबित नहीं रहना चाहिए, आमजन के राजस्व के जो भी मामले नगर पालिका में आते है उसका अवलोकन करते हुए निरीक्षण किया जाए और मौके पर जाकर संबंधित दस्तावेज देखते हुए किसी भी तरह से नामांतरण में कोई खामी ना हो तो उसे पूर्ण किया जाना चाहिए।

इस बैठक में नपा की राजस्व टीम और राजस्व सदस्यों के साथ करीब 150 से अधिक नामांतरण/नामांकन प्रकरण आए हुए थे जिसमें भूमि संबंधी नामांतरण 119 नामांतरण प्रकरणों का राजस्व समिति के द्वारा अवलोकन करते हुए स्वीकृति प्रदान की गई। शेष अन्य राजस्व प्रकरण को लेकर आगामी समय में परीक्षण एवं अवलोकन करते हुए किए जाऐंगें।

इन सभी स्वीकृत हुए 119 नामांतरणों को अब नगर पालिका की पीआईसी बैठक में रखा जाएगा जहां से इन्हें स्वीकृति मिलते ही आमजन को अपने राजस्व संबंधी नामांतरण कार्य पूर्ण होकर यह जनसुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही राजस्व आय वृद्धि को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई और इसकी रूपरेखा तय करते हुए राजस्व आय को लेकर कार्य योजना बनाते हुए कार्य किए जाने पर सहमति सभी ने प्रदान की।