वाइल्ड लाइफ फ्रेंडली स्टेशन के रूप में विकसित हो सकता है शिवपुरी का रेलवे स्टेशन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
पश्चिम मध्य रेल जबलपुर की जोनल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 18 वीं बैठक महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में जबलपुर में संपन्न हुई जिसमें शिवपुरी के लिए विभिन्न नई रेलगाड़ियां चलाने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया . बैठक के प्रारंभ में जोनल रेलवे उप महाप्रबंधक अनुराग पांडे ने स्वागत भाषण दिया एवं संचालन किया। इस बैठक में शिवपुरी निवासी भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने भी भागीदारी की।

जोनल बैठक में धैर्यवर्धन ने सभागार में मौजूद सभी सदस्यों से कहा कि चीता अभ्यारण्य जो कि कूनो में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के करकमलों से प्रारंभ किया गया है उसका भारत में सर्वाधिक निकटतम रेलवे स्टेशन शिवपुरी है इस अति महत्वाकांक्षी परियोजना को सफल बनाने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे को भी अपना योगदान देना चाहिए।

देश भर के पर्यटक सुविधापूर्वक कूनो आ सके उसके लिए शिवपुरी रेलवे स्टेशन को वाइल्ड लाइफ फ्रेंडली रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किया जाना चाहिए ताकि देश के उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम सहित सभी ओर से रेल यात्री शिवपुरी से कूनो पहुंच सके ।महत्वपूर्ण बात यह भी है कि इस वर्ष शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में टाइगरों को लाए जाने की योजना पर तीव्र गति से काम चल रहा है।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन के इस प्रस्ताव पर वहां मौजूद सभी सदस्यों ने 2 मिनट तक मेज थपथपा कर ध्वनिमत से प्रस्ताव पास कर शिवपुरी रेलवे स्टेशन को तदनुरूप विकसित कर और अधिक रेलगाड़ियां चलाने की आवश्यकता जताई।

सदस्य धैर्यवर्धन के सुझावों पर बैठक में जानकारी दी गई कि अखिल भारतीय समय सारणी सभा 2022 में कोटा से डिब्रूगढ़ कामाख्या होते हुए नई गाड़ी के परिचालनिक का प्रस्ताव किया गया है जिसकी स्वीकृति प्रतीक्षित है .नई मेमू ट्रेन के रैक के प्राप्त होने पर अशोकनगर गुना ग्वालियर के मध्य मेमू रेल चलाई जाने की मांग पर उचित कार्यवाही की जाएगी ।

रेलवे की जोनल कमेटी के सदस्य धैर्यवर्धन ने लगभग डेढ़ दर्जन मांगों को चर्चा में विस्तार पूर्वक रखा जिस पर 15 दिवस में जोनल ऑफिस द्वारा लिखित जवाब दिया जाएगा और समुचित कार्यवाही हेतु रेल मंत्रालय के लिए मांग पत्र अग्रेषित कर दिया जाएगा ।

धैर्यवर्धन ने किसानों की और ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों की समस्याओं पर ध्यान आकर्षण करते हुए कहा कि अंडरपास से पानी निकालने के लिए सेंसर युक्त ऑटोमेटिक मोटर लगाई जानी चाहिए ताकि सड़क पर वाटर लेवल बढ़ने पर इलेक्ट्रॉनिक मोटर पानी को बाहर फेंक सके, और वाटर लेवल डाउन होने पर वह बंद हो सके। धैर्यवर्धन ने शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पिछले साल हुए घटिया निर्माण कार्य और गिर चुकी टाइल्स की शिकायत करते हुए जबलपुर से एक जांच दल गठित करने का आग्रह भी किया ।

एक पखवाड़े के पश्चात बैठक में उनके द्वारा प्रस्तुत एजेंडा पर जवाब मिलने पर भाजपा नेता धैर्यवर्धन प्रेस के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी जनता जनार्दन को एक बार फिर देंगे। उन्होंने जबलपुर में हुई इस बैठक को सफल बताते हुए जनभावनाओं के अनुरूप विषयों को बैठक में सम्मिलित करने पर संतोष जाहिर किया है । मीटिंग में चित्रकूट, छिंदवाड़ा,सागर, जबलपुर , नरसिंहपुर, इटारसी, कटनी, रीवा, सतना सीधी, चित्रकूट,छिंदवाड़ा, विदिशा, भोपाल ,गुना, शिवपुरी, कोटा, बारा, भरतपुर,डीड, मथुरा आदि स्थानों से सदस्यों ने भागीदारी की
G-W2F7VGPV5M