मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी को सौंपा ज्ञापन- Shivpuri News

शिवपुरी।
स्वास्थ्य कर्मचारियों के हितों में कार्यरत संगठन मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव के द्वारा शिवपुरी प्रवास पर आए मप्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी को स्वास्थ्य कर्मचारियों के स्थायी नियमितीकरण को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें उन्होंने कई वर्षेां से कार्यरत एएनएम को स्थाई रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्त किए जाने की मांग की। इस दौरान मंच से ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ को उनकी मांगों के संदर्भ में शीघ्र ही उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

यहां स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी को सौंपे गए ज्ञापन में मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव ने अवगत कराया कि स्थाई एएनएम द्वारा स्टाफ नर्स का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भी 8 से 15 वर्ष बीतने के बाद भी स्थाई नियुक्ति नहीं की गई है यथासंभव शीघ्र नियुक्ति हो, साथ ही संविदा एएनएम तथा अन्य संवर्ग के कर्मचारियों को लगभग 10 वर्षों में अब तक स्थाई नियुक्ति नहीं मिल सकी है जिससे कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है और वह ओवरऐज होकर रिटायर्ड तक हो रहे है।

साथ ही बताया कि शिवपुरी जिले में चतुर्थ श्रेणी संवर्ग के कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य विभाग में 35 पद रिक्त है ऐसे में उन्हें पदोन्नति व शीघ्र भरने की कार्यवाही की जावे, यहां मप्र शासन द्वारा पेंशन कर्मचारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है स्थाई कर्मचारियों को 35 प्रतिशत डीए दिया जा रहा है तथा पेंशनर्स को सिर्फ 22 प्रतिशत डीए ही दिया जा रहा है शेष्ज्ञ 12 प्रतिशत डीए प्रदाय करने के आदेश शीघ्र जारी किए जाएं एवं आशा कार्यकर्ताओं को मानदेय राशि प्रदाय की जावे। इस तरह मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की इन प्रमुख न्यायोचित लंबित मांगों पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी के द्वारा शीघ्र उचित कार्यवाही का आश्वासन संगठन को दिया गया है। यहां ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के जिला संरक्षक प्रमोद कटारे, ए.एन.एम. श्रीमती अलका श्रीवास्तव, आर.के.श्रीवास्तव सहित अन्य साथी मौजूद रहे।