SHIVPURI NEWS- पोलो ग्राउंड में जमीन से बुलबले उठने लगे,कलेक्टर पहुंचे, 70% से अधिक बारिश

शिवपुरी
। इस साल मानसून सबसे ज्यादा शिवपुरी शहर पर मेहरबान रहा। शहर में सामान्य से 70 % ज्यादा रिकार्ड बारिश हो चुकी है। पिछले साल अतिवृष्टि के चलते शहर में अधिक पानी बरस गया था। लेकिन पिछले साल से इस साल 27 मिमी अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है,बारिश अधिक होने के कारण शहर की जमीन से पानी रिसाव होने लगा हैं और इसका जीवंत उदाहरण देखने को मिल रहा हैं शहर के पोलोग्राउंड में जहां जमीन से पानी के बुलबुले उठने लगे हैं जिससे ग्राउंड किचड में तब्दील होने लगा हैं।

अगले महीने में आर्मी की भर्ती होना है और ग्राउंड खराव होने की वजह से अभ्यर्थी तैयारी नहीं कर पा रहे हैं।  शुक्रवार को सुवह कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह पोलो ग्राउंड पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। जब कलेक्टर वहां पहुंचे तो उन्हें भी जमीन गीली मिली। मैदान प्रैक्टिस के लिए उपयुक्त नहीं था। इस दौरान वहां मौजूद आर्मी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ खिलाड़ियों से उन्होंने चर्चा की। इस दौरान कलेक्टर ने उनके साथ कुछ दूरी तक दौड़ भी लगाई।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि यहां पर जो पानी आ रहा है उसकी जांच तकनीकी विषय है। इसके लिए नगर पालिका ईई को बोला है कि ग्राउंड के सभी ओर की लाइन को बंद करके जांच करें कि यह पानी कहां से आ रहा है। जब यह स्पष्ट हो जाएगा कि पानी का स्त्रोत क्या है तो उस लाइन पर वाल्व आदि लगाकर इसे दुरुस्त करा दिया जाएगा। अभी अभ्यर्थियों के साथ प्रैक्टिस की समस्या है तो उन्हें कह दिया है

कि वे चाहें तो स्टेडियम में जाकर अभ्यास कर सकते हैं। वहां तक जाने के लिए वाहन प्रशासन उपलब्ध कराएगा। मैं कलेक्टर मद से वाहन की व्यवस्था करा दूंगा। यह वहां जाकर दौड़ सकते हैं। इस दौरान विद्यार्थियों ने कहा कि वहां का ट्रैक पक्का है तो इसका समाधान भी कलेक्टर ने उन्हें सुझाया। इसके साथ यहां यह परेशानी आई कि बालिकाओं क लिए शौचालय नहीं है। इस पर कलेक्टर ने कहा कि आप लोग अस्पताल का शौचालय इस्तेमाल करें। इसके लिए प्रबंधन को निर्देशित कर दिया जाएगा।