कागजों में मर गया जिंदा इंसानः अब अपनी भूमि वापस लेने सिस्टम से लड़ रही है लाश- Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। एक कागज पर नाम की कीमत कितनी होती हैं यह तो सिर्फ यह वृद्ध ही जान सकता हैं,जिसको अपने जिंदा होने का सबूत देना पडा रहा हैं और सिस्टम से लडना भी पडता हैं। एक जिंदा आदमी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उसकी जमीन हड़प ली अब वह न्याय के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहा हैं।

जानकारी के अनुसार रघुवर नामदेव उम्र 70 वर्ष पुत्र स्वःघासीराम नामदेव निवासी ग्राम पंचायत बीरा तहसील पिछोर के भूस्वामी ने शिकायत दर्ज कराई है। कि उसकी स्वामित्व की भूमि शेर सिंह सिख पुत्र रूप सिंह निवासी ग्राम सुरवाया के द्वारा साजिश करके मृत्यु का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर और राजस्व कर्मचारियों से मिलीभगत करके कृषि भूमि को स्वयं के नाम फौती नामांतरण करा लिया है।

कृषि भूमि सर्वे नं 17ए18ए22 कुल किता 03 कुल रकवा 4ण्00 हेक्टेयर पटवारी हल्का नं 48 जो की ग्राम डुमैला तहसील रन्नौद में आती है,उक्त जमीन विक्रय से वर्जित है फिर भी उसका फौती नामांतरण कर लिया हैं। रघुवीर नामदेव ने बताया कि सचिव ओर पटवारी की इस काले कारनामे में सबसे पहले शामिल हुए हैं।

रघुवर नामदेव का आरोप लगाया है। शेरसिंह सिख के द्वारा राजस्व कर्मचारियों की मिलीभगत करके शेरसिंह ने भू-स्वामी को मृत दर्शाकर अन्य फर्जीवाड़ा करके भूमि स्वामित्व की उक्त भूमि का फौती नामान्तरण उसके नाम पर वर्ष 2017 करवा लिया गया उक्त भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया है।

जबकि वर्ष 2017-18 खसरा में रघुवर नामदेव का भूमि स्वामी होने का नाम दर्ज है। अब इसके बाद शेर सिंह सिख का नाम दिख रहा है। जब रघुवर के द्वारा आपत्ति जताई तो उक्त लोगों द्वारा जान से खत्म करने की धमकी दी जा रही है। रघुवर नामदेव ने बताया की उक्त लोग आदतन अपराधी है।

इनके विरूद्व विभिन्न थानों में आपराधिक प्रकरण दर्ज है। मुझे भी जान मार देगें। मुख्यमंत्री के नाम आवेदन शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को आवेदन दिया है। साहब से गुहार लगाई है। आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाकर कार्यवाही की जाए और मुझे मेरी जमीन वापस दिलाई जाए।
G-W2F7VGPV5M