बदरवास की खुशी ने क्रैक किया NEET का एग्जाम: न्यूरो सर्जन बनने के लिए की मेहनत- Shivpuri News

शिवपुरी।
अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा नीट का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है जिसमें शिवपुरी जिले के बदरवास तहसील निवासी खुशी अग्रवाल का चयन हुआ है, खुशी के चयनित होने पर परिवार के साथ ही बदरवास कस्बे नाम भी रोशन किया है।

बदरवास के व्यवसायी हरीश अग्रवाल बल्ली एवं रंजना अग्रवाल की होनहार बेटी खुशी अग्रवाल ने नीट परीक्षा में 720 अंकों में से 548 अंक प्राप्त कर अखिल भारतीय चयन सूची में स्थान पाने में सफल रही, खुशी ने अपनी माध्यमिक स्तर की शिक्षा बदरवास कस्बे में ही की जिसके बाद इंदौर जाकर पढ़ाई जारी रखी, दसवीं एवं बारहवीं सीबीएसई बोर्ड से 90 प्रतिशत अंकों के साथ पास की।

उन्होने चर्चा के दौरान बताया कि पहले प्रयास में उन्हे महज कुछ कम अंकों के कारण प्रवेश नहीं मिल पाया था तब उन्होने पूरी एकाग्रता के साथ पुनः राइबोसोम संस्थान से अपनी तैयारी की।

चर्चा के दौरान खुशी ने तैयारी करने वाले छात्रों को कैसे सफलता मिल सकती है इस सवाल का जबाब देते हुए बताया कि सफल होना है तो मोबाइल का इस्तेमाल न करें छात्र, साथ ही टीव्ही आदि से दूरी भी आवश्यक है, यदि आप सफल होना चाहते हैं तो रिवीजन लगातार करते रहना चाहिए। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय परिवार जन एवं कोचिंग के संचालक सर को देते हुए कहा कि वह आगे चलकर न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं तथा अपने क्षेत्र में रहकर ही लोगों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता होगी।