अजगर ने किया मोर का शिकार, पैर पकड़ कर जकड़ लिया और तोड़ दी सारी हड्डियां- narwar News

नरवर। खबर जिले के नरवर के पास स्थित मोहनी डेम से आ रही हैं कि डेम के पास स्थित एक खेत में घात लगाए अजगर ने मोर का शिकार कर लिया। खेत में अजगर होने की सूचना पर स्नेक सेवर सलमान को सूचना दी। इस सूचना पर सलमान ने अजगर को रेस्क्यू किया।

जानकारी के अनुसार मोहनी डेम के पास मोहन कुशवाह का खेत है दोपहर 2 बजे के लगभग मोहन कुशवाह अपने खेत पर गए तो देखा कि एक अजगर ने मोर को दबोच रखा था। अजगर ने मोर के पेरो का पकडा और जकड लिया था अजगर की जकड़न के कारण मोर की पूरी हड्डी टूट चुकी थी और मोर की मौत हो चुकी थी। अजगर अब मोर को मारकर निगलने की तैयारी कर रहा था।

लंबे अजगर की होने की सूचना स्नेक सेवर सलमान को दी गई। मौके पर पहुंचे सलमान ने जब अजगर को पकड़ने का प्रयास किया तो वह मोर को छोडकर गायब हो चुका था। रेस्क्यू करने गई टीम ने उसे आसपास के इलाके में तलाश किया लेकिन वह नहीं मिला। बताया जा रहा है फिर सलमान ने मोर के पास ही पेड़ के कचरे पत्तों में उसे खोला तो वह पत्ते के नीचे आराम करता मिला।

सलमान ने अजगर को पकडा। सलमान ने बताया कि यह अजगर 13 फुट लंबा था और इसका वजन लगभग 30 किलो था। मोर के शिकार की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। मोर का पंचनामा बनाते हुए उसका पीएम कराकर अंतिम संस्कार किया गया वही अजगर को जंगल में छोडा गया।