24 घंटों में 350 से अधिक शिकायत, 7.80 लाख का नुकसान, बिजली कंपनी ने कराई FIR- Shivpuri News

शिवपुरी।
पिछले 24 घंटों में 350 से अधिक शिकायतें बिजली कंपनी को लाइट ना आने की सोमवार रात को मिली तो इसे गंभीरता से लेते हुए बिजली कंपनी ने अंततः अज्ञात लोगों पर मुकदमा मंगलवार को दर्ज करा दिया। खास बात यह है कि शहर के कोतवाली और फिजिकल दोनों थाना क्षेत्र में अज्ञात के खिलाफ 7.80 लाख रुपए शासकीय संपत्ति को क्षति की शिकायत बिजली कंपनी प्रबंधक जेएम श्रीवास्तव ने की है। दरअसल सोमवार रात 12 बजे से बिजली कंपनी ने कुछ स्थानों की लाइट काट दी थी।

जिनमें कमला गंज, नवाब साहब रोड, कोर्ट रोड, पुरानी शिवपुरी, तारकेश्वर कॉलोनी सहित शहर का अधिकांश हिस्सा इसमें शामिल था अचानक हुई बिजली कटौती से लोगों में नाराजगी थी। यही कारण है कि 24 घंटे में तकरीबन 350 उपभोक्ताओं ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र प्रबंधक को शिकायत की। नतीजा यह निकला कि बिजली कंपनी ने सीधे कोतवाली पहुंच कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। बिजली कंपनी के प्रबंधक जेएम श्रीवास्तव ने बताया कि ताजिया निकालने के दौरान अज्ञात लोगों ने बड़ी हाइट के ताजिए बनाए जिसे शहर के रास्तों में निकालने के दौरान कई जगह अज्ञात लोगों ने लाइन कट की, और उसे क्षति भी पहुंचाई।

नतीजा शहर की अन्य लाइन की बिजली सप्लाई बंद करना पड़ा। जिससे शहरवासियों को तकलीफ हुई। कोतवाली शिकायत करने गए तो वहां बिजली कंपनी प्रबंधक को बताया गया कि इसमें तो कुछ मामले आपने फिजिकल थाना क्षेत्र के भी लगाए हैं, तो फिर एक शिकायत फिजीकल थाना क्षेत्र में भी दर्ज की गई।

ताजिए निकालने के दौरान लाइन को क्षति पहुंचाई

"ताजिया निकालने के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने बिजली लाइन को क्षति पहुंचाई। जिससे बिजली कंपनी को 7.80 लाख का नुकसान हुआ। शेष आकलन करना अभी बाकी है। फिजिकल और कोतवाली दोनों क्षेत्रों में हमने मामला दर्ज कराया है।"
-जे एम श्रीवास्तव प्रबंधक शहरी क्षेत्र बिजली कंपनी शिवपुरी

जांच के बाद दोषियों को आरोपी बनाया जाएगा

"हां, बिजली कंपनी की ओर से आवेदन आया। हमने शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंचाने का मामला अज्ञात लोगों पर दर्ज किया है। चूंकि मामले अलग-अलग जगह के हैं इसलिए इसकी जांच की जाएगी, और दोषियों को इसमें आरोपी बनाया जाएगा। चूंकि कुछ क्षेत्र हमारे थाने के नहीं थे इसलिए हमने फिजिकल थाने में भी शिकायत करने की बात कही।"
-सुनील खेमरिया, थाना प्रभारी कोतवाली,