क्षेत्र में हुई शराब से 2 मौत, अवैध शराब पर लगाम लगाने जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन- Shivpuri News

शिवपुरी। आबकारी सहित पुलिस प्रशासन भले ही अवैध शराब पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही हो, लेकिन अभी भी कई जगह धड़ल्ले से शराब की बिक्री चल रही है। इसी क्रम में एक जन प्रतिनिधि ने जगह.जगह शराब बिकने की शिकायत मायापुर थाने में दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने उक्त ज्ञापन लेने के बाद उन्हें आश्वस्त किया कि उनके क्षेत्र में अवैध शराब विक्रेताओं पर लगाम लगाई जाएगी।

अवैध रूप से शराब बेचने के लगाए आरोप

शिवपुरी जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 19 में शराब की दो सरकारी दुकानें होने के बावजूद भी गांव-गांव और गली.गली अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। जिसके खिलाफ जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित पडरया लामबंद हो गए हैं।

उन्होंने अवैध शराब बिक्री को बंद कराने को लेकर मायापुर थाना प्रभारी को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मांग की है कि अवैध शराब की बिक्री उनके क्षेत्र में न हो इसके लिए पुलिस और आबकारी विभाग मिलकर काम करे। अगर उनकी मांग पर अवैध शराब की बिक्री नहीं रुकी तो वह उग्र आंदोलन करेंगे।

महिलाएं कर रही है शिकायत

जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित पडऱया ने बताया कि वह अपने वार्ड क्रमांक 19 में भ्रमण के लिए निकले थेए जहां उन्हें ज्ञात हुआ था कि दो युवकों ने शराब के नशे में आत्महत्या कर ली थी। गांव में अवैध शराब की बिक्री की शिकायत महिलाओं की ओर से भी की गई। जिसमें महिलाओं ने उन्हें बताया कि उनके क्षेत्र में दो शराब की सरकारी दुकान मौजूद हैं।

फिर भी ग्राम हुरी,गुरैया, लोटन, मखवाओ, मसूरी, बूढ़ाखेड़ा, बुधोन राजापुर, पहाड़ाकलां, पहाड़ाखुर्दए मैनवाड़ाए महुआए मुहांसा, तेरई, चंदौरियाए राजापुर महुआ, पिपरोदा, आलम, दशेरिया, सेमरी ईसागढ़, बघारी, खड़ीचरा, महरौली, धर्मपुरा, बादली सहित अनेकों गांवों में बेखौफ अवैध शराब की बिक्री हो रही है। जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

शराबी उनके साथ अश्लील हरकतें करते हैं, तो कई बार उनके पति अत्यधिक शराब पीने के कारण उनके साथ मारपीट करते हैं। जिससे उनका जीवन नरक बन गया है। ऐसी स्थिति में महिलाओं की समस्याओं को देखते हुए जल्द से जल्द इन अवैध शराब की दुकानों को बंद कराया जाए।