Shivpuri News- नवविवाहिता जाने वाली थी मायके भाई को राखी बांधने, पहुंची उसकी मौत की खबर

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अमहारा गांव की रहने वाली विवाहिता को आज अपने मायके पहुंचना था और कल अपने इकलौते 13 साल के भाई को राखी बांधनी थी। विवाहिता को उसका पति मायके छोड़ने जाने वाला था लेकिन विवाहिता तो नहीं पहुंची उसकी मौत की खबर जरूर मायके में पहुंच गई।

हैरान मायके वाले अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे, जहां उन्हें बेटी के ससुराल का कोई भी सदस्य नहीं मिला। इंदार थाना पुलिस ने उन्हें बताया कि विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। विवाहिता के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का शक जाहिर किया है। विवाहिता के परिजनों की जब इंदार थाने में सुनवाई नहीं हुई तो परिजन विवाहिता के शव को एसडीओपी कार्यालय ले पहुंचे। जहां शव को रखकर दोषी ससुरालियों पर कार्रवाई की मांग की।

जानकारी के अनुसार श्योपुर निवासी मनीषा यादव उम्र 20 वर्ष की शादी 7 मई 2021 को अमहारा के रहने वाले अतुल यादव से हुई थी। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही मनीषा को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करने लगे थे और लगातार उनके द्वारा दहेज की मांग की जा रही थी।

मायके जाने वाली थी, मौत की खबर पहुंच गई

मनीषा यादव की बुआ उषा यादव ने बताया कि एक रोज पूर्व मनीषा से फोन पर बात हुई थी। जहां मनीषा से लेने आने की बात मनीषा के पिता दौरा कही गई थी लेकिन उसके पति अतुल ने यह कहकर बात को टाल दिया था कि वह खुद ही उसे उसके मायके कराहल छोड़ आएगा। लेकिन आज सुबह उन्हें मनीषा की मौत की खबर पहुंच गई, जबकि मनीषा को आज दोपहर 12.00 बजे तक कराहल पहुंच जाना चाहिए था।

मनीषा की बुआ उषा यादव ने बताया कि जब वह मनीषा की ससुराल पहुंचे तो उसके घर पर कोई भी ससुराल वाला नहीं था मनीषा के शव को देखा तो उसके शव पर बेल्ट और लाठियों से पिटाई के निशान थे। मनीषा के परिजनों का आरोप है कि उसे पहले जमकर पीटा गया है फिर फांसी के फंदे पर लटका दिया गया जिसके बाद उसके ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। मनीषा के परिजनों का आरोप है कि इंदौर थाना पुलिस दोषियों पर कार्रवाई नहीं करना चाह रही थी।

इसी के चलते वह मनीषा के शव को लेकर एसडीओपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मनीषा के ससुरालियों पर कार्रवाई की मांग की है। इंदार थाना प्रभारी केएन शर्मा का कहना है कि इस पूरे मामले में मर्ग कायम जांच शुरू कर दी गई है पोस्टमार्टम कराया गया है। मृतक के परिजनों के बयान लिए जा रहे हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।