Shivpuri news - जमीन के लिए लाखों रुपए, रजिस्ट्री कराने के समय पलट गया, मामला दर्ज

Bhopal Samachar

बदरवास  । जिले के बदरवास थाने के घुरवार गांव के व्यक्ति ने साढ़े तीन बीघा जमीन का सौदा करके क्रेता से 9 लाख 68 हजार रुपए प्राप्त कर लिए लेकिन जब रजिस्ट्री कराने का समय आया तो विक्रेता रजिस्ट्री कराने से मुकर गया और रुपए देने से भी इंकार कर दिया। जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार राजभान सिंह उम्र 53 साल पुत्र बादल सिंह यादव निवासी ग्राम घुरवार खुर्द ने गांव के ही लखन सिंह यादव से उसकी सर्वे क्रमांक 498.3 की 0.750 हेक्टेयर भूमि का 10 लाख रुपए में सौदा किया था और दोनों के बीच एडवांस राशि देना तय हुआ। 29 दिसंबर 2021 को फरियादी ने एडवांस के तौर पर 9 लाख 68 हजार रुपए नगद दे दिए।

उस समय जितेंद्र और रामकृष्ण यादव वहां मौजूद थे और ई.स्टाम्प पर यह पूरा सौदा किया गया। इसके बाद जब रजिस्ट्री कराने का समय आया तो आरोपी लखन सिंह यादव कहने लगा  कि उसकी जमीन की कोई लिखा पढ़ी नहीं हुई और न ही उसने एडवांस के तौर पर कोई रुपए हासिल किए हैं।

आरोपी द्वारा रजिस्ट्री कराने से मुकर जाने से परेशान होकर पीडि़त थाने पहुंचा। जहां उसने अपनी लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई। जिसकी पुलिस ने जांच की और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
G-W2F7VGPV5M