Shivpuri news - ठेके पर ट्रैक्टर लिया, न किराया दिया न ट्रैक्टर दे रहे वापस: दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के कुंवरपुर में रहने वाले अमर सिंह पुत्र भरोसी जाटव ने अपने रिश्तेदार विनोद जाटव, गिरिराज जाटव और रामशाह गुर्जर को 40 हजार रुपए महीने में ट्रैक्टर किराए से दिया।

लेकिन पांच माह बीत जाने के बाद भी उक्त लोगों ने ट्रैक्टर का किराया नहीं दिया और जब उनसे किराया और ट्रैक्टर वापिस मांगा तो आरोपियों ने ट्रैक्टर देने से भी इंकार कर दिया। जिसकी शिकायत पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 406 अमानत मेें खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।

पीडि़त अमर सिंह पुत्र भरोसी जाटव निवासी कुंवरपुर ने थाने में शिकायत करते हुए बताया कि शिवरात्रि पर खेती किसानी के लिए उसने एक ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 33 एडी 0233 खरीदा थाए जो उसके पास 8.10 दिन ही रहा और 10 मार्च 2022 को दोपहर 12 बजे उसके रिश्तेदार विनोद जाटव, गिर्राज जाटव निवासी श्रीपुरा गोवर्धन ग्वालियर निवासी रामशाह गुर्जर को लेकर घर आए। जहां उन्होंने बोला कि वह अपना ट्रेक्टर हमें ठेके पर दे दें।

जिसके प्रतिमाह उसे 40 हजार रुपए वह देंगे। इस पर उसने ट्रेक्टर उन तीनों आरोपियों को दे दिया और जब एक माह बीत गया तो वह उनसे किराया मांगने पहुंचे। जिस पर आरोपियों ने उसे टालते हुए कहा कि वह अगले महीने उसे एक साथ रूपए दे देंगे और ट्रैक्टर लेने से आज तक 5 माह बीत गए। जिसका किराया आरोपियों ने नहीं दिया।

बीते रोज वह ट्रेक्टर वापिस लेने पहुंचा तो आरोपियों ने उसे ट्रैक्टर देने से भी इंकार कर दिया। फरियादी ने बताया कि गिर्राज और विनोद उसके रिश्तेदार थे इसलिए उसने कोई लिखा पढ़ी नहीं कराई, जिसका फायदा आरोपियों ने उठाया और उसका ट्रैक्टर हड़प करने की योजना बना ली।