शासकीय मान्यता प्राप्त लुटेरे विभाग का अनोखा कारनामाः खाली पड़े मकान का थमाया बिल- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी से मिल रही है। आज मंगलवार को जनसुनवाई में आवेदन कर्ता ने शासकीय मान्यता प्राप्त लुटेरे विभाग के द्वारा खाली पड़े मकान के बिल थमा कर मोटी रकम वसूल कर रहे।

जिसके लेकर आज एक युवक कलेक्ट्रेट में आवेदन के माध्यम से बताया कि जिले के करैरा तहसील के दिनारा कस्बे में एक गृह स्वामी ने अपने घर का विद्युत कनेक्शन बकाया बिल जमा कराने के बाद कटवा दिया इसके बावजूद भी विद्युत विभाग के द्वारा उस पर बिल थोपे जा रहे हैं जिसकी शिकायत उसने आज कलेक्टर कार्यालय में पहुंचकर दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार दिनारा कस्बे के रहने वाले सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि उसका एक मकान दिनारा कस्बे में है जो खाली पड़ा रहता है जिसमें कोई भी नहीं रहता और बिजली विभाग के द्वारा लगातार मोटे बिल उसे थमाए जा रहे थे जिससे परेशान होकर उसने 1 अगस्त को उसने अपने बकाया बिल की राशि 4850 रुपए जमा कराने के साथ ही अपने उक्त मकान में लगे हुए बिजली कनेक्शन को कटवा दिया था विद्युत कनेक्शन काटने की पूरी प्रक्रिया भी उसने पूरी कर ली थी विद्युत विभाग के द्वारा बिजली के खम्बे से भी उसके कनेक्शन को हटा दिया था।

इसके बावजूद भी बिजली विभाग के द्वारा उसे 6946 रु का नया बिल थमा दिया गया जब उसने संबंधित अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई तो अधिकारियों का कहना है कि वह इस बिल को और भर दें उसके घर से मीटर को नहीं निकाला गया था जिसके चलते यह बिल उसे भरना होगा।

सुनील कुमार चौधरी का कहना है कि जब उसके मकान से बिजली का कनेक्शन कट चुका है तो वह इस बिल का भुगतान क्यों करें इसके बावजूद बिल जमा करने का दवाब विद्युत विभाग के द्वारा उस पर बनाया जा रहा है इसकी शिकायत करने वह आज कलेक्टर ऑफिस पहुंचा है उसके द्वारा विद्युत विभाग की मनमानी की शिकायत दर्ज कराई गई है।
G-W2F7VGPV5M