Shivpuri News- दून पब्लिक स्कूल में भारत की शान तिरंगा फहराया, बच्चों की नेचर वॉक

Bhopal Samachar
शिवपुरी। दून पब्लिक स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रध्वज को सलामी देकर सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन कर सम्पूर्ण वातावरण को देशभक्ति मय बना दिया । स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल डायरेक्टर डा. खुशी खान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। दून के डायरेक्टर डॉ, संजय शर्मा,शाहिद खान रेडिएन्ट ग्रुप के अखलाक खान एवं समस्त स्टाफ व छात्र.छात्राओं ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

छात्रों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति
कक्षा आठ के छात्रों ने सारे जहाँ से अच्छा तराना गाकर दर्शकों का मन मोह लिया दर्शक भी गीत गुनगुनाने लगे थे। परमीत कौर हरप्रीत ने शानदार नृत्य प्रस्तुत किए।

मार्चपास्ट में बच्चों ने किया कदमताल
प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी व कोच शमी खान ने छात्र छात्राओं को प्रशिक्षित कर शानदार मार्चपास्ट कराया। दून स्कूल गांधी हाउस कैप्टन तनीषा खान, टेगौर हाउस कैप्टन नमन जैन, रमन हाउस कैप्टन रूद्रदीप पुरोहित, मिल्खा हाउस कैप्टन समर शमी खान ने अपने.अपने हाउस को लीड किया। हाउस वाइज बच्चे रंगीन ड्रेस में खूबसूरत लग रहे थे ।वहीं कदमताल मिलाते हुए उनके चेहरों पर देश भक्ति का जज्बा स्पष्ट दिखाई दे रहा था।

विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा
दून स्कूल की डारेक्टर डाँ खुशी खान ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर कहा आज भारत तकनीकि का हब बन गया है। हमने कोरोना के टीका उत्पादन कर विश्व को संदेश दिया कि हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ रहा है। डाॅ. खुशी खान ने महात्मा गांधी के दांडी मार्च का जिक्र करते हुए अहिंसात्मक आंदोलन के जरिए एकता में अनेकता के साथ आजादी का मार्ग प्रशस्त करने वाले संत को नमन किया। भारत की तरक्की में भागीदार सभी महापुरुषों के प्रति सम्मान प्रकट किया।

माधव नेशनल पार्क में किया नेचर वॉक
.प्रकृति को करीब से जानने के लिए दून पब्लिक स्कूल के छात्र.छात्राओं को माधव नेशनल पार्क में नेचर वॉक कराई गई स्कूल के विज्ञान शिक्षक डॉ अपेक्षा शर्मा, सुहैल शेख,भानू सेंगर,कंचन शर्मा ने हाउस वाइज अलग.अलग ग्रुप में वॉक कराकर छात्रों को पेड़, झाड़ी, लताओं, घास आदि की जानकारी दी।

कक्षा 6 के छात्र रूद्रदीप, कक्षा तीन की मुदस्सिरा,दया ने सवाल किए कि वर्षा ऋतु में घास और अन्य पौधे अपने आप कैसे ऊग आते है उनकी जिज्ञासाओं के जवाब पार्क की गाइड प्रियंका चतुर्वेदी एवं विज्ञान शिक्षकों द्वारा दिए गए। पार्क की गाइड ने सेलिंग क्लब के इतिहास पार्क में मौजूद पेड़, जड़ी बूटियों की जानकारी दी। पार्क में रहने वाले पक्षियों शाकाहारी व मांसाहारी जानवरों के भोजन आवास एवं उनके स्वभाव की जानकारी दी गई। दून स्कूल के डायरेक्टर शाहिद खान एवं डॉ संजय शर्मा ने भी नेचर वॉक कर जानकारियों का आदान.प्रदान किया।

नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर श्री सोनी ने बच्चों को शुभकामनाएं दी
सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल संचालन डाँ, अपेक्षा शर्मा ने किया आभार डायरेक्टर शाहिद खान ने व्यक्त किया था डायरेक्टर डॉ, संजय शर्मा ने आयोजन की सफलता के लिए स्कूल स्टाफ व प्रबंधन को धन्यवाद ज्ञापित कर मिष्ठान वितरण कराया।
G-W2F7VGPV5M