Shivpuri News- उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए: SP

Bhopal Samachar
शिवपरी। कहते है अगर ठान लिया तो कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं होता और रास्ते खुद सामने उभर के आ जाते है,नशा एक ऐसी बीमारी है जो सर्वनाश तक पहुंचा देता है लेकिन नशा करने वालों को रोका जा सकता है और विवेकानंद जी के विचार देते हुए कहा उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए,प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के 1 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा।

उसी का एक उदाहरण है मोनू सोनी जो गुना में निवास करते हैं और गलत संगत में आकर नशे की लत में पड़ गए थे उसके बाद उन्हें शिवपुरी में स्थित प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र नामक संस्था के बारे में जानकारी मिली जहां पर उन्होंने आकर संचालक आदित्य अगम तोमर के मार्गदर्शन में नशे से संबंधित उपचार लिया और आज जो व्यक्ति नशे में पूर्ण रूप से लिप्त हो चुका था वह आज पूर्ण रूप से स्वस्थ है और नशे से दूर रहकर उसे पूरा 1 साल निकल गया है।

यह आपके लिए और सभी आम लोगों के लिए कोई बड़ी बात नहीं होगी लेकिन उस बालक मोनू के घर एवं परिवार के लिए बहुत बड़ी बात है वह किसी का भाई किसी का बेटा है जिसकी वजह से उसका पूरा घर भी बर्बाद हो सकता था लेकिन वह आज पूर्ण रूप से स्वस्थ है।

नशे से दूर होने की खुशी के साथ में नशा मुक्ति केंद्र के संचालक अगम तोमर' निकेतन शर्मा के साथ जाकर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल जी से आशीर्वाद प्राप्त किया और आश्वासन दिलाया कि आगे भी नशे की चपेट में आने वाले सभी लोगों को नशे से दूर करने का पूरा प्रयास करेंगे।
G-W2F7VGPV5M