पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं नवजात: अविवाहित माँ अपने नवजात को जिंदा गड्ढे मे पत्थर मिट्टी से दबा गई थी - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले के पोहरी थाना अंतर्गत आने वाले सरजापुर के पास झाड़ियों के पास पत्थरों के बीच में जिंदा नवजात दवा मिला था यह बात भी सच साबित हुई कि मारने वाले से बचाने वाला बडा होता है। घंटो पत्थर और मिट्टी के नीचे कुछ घंटो का नवजात जिंदा हैं और अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहा हैं। डॉक्टर मंगल की देखरेख में उसका इलाज चल रहा हैं। पुलिस इस नवजात के माता पिता को तलाश रही है।

डॉक्टर बोले-बच्चा स्वस्थ्य

डॉक्टर ब्रजेश मंगल ने बताया कि बच्चे को बुधवार को भर्ती कराया गया था। उसे निगरानी में रखा गया था। बच्चा अब पूरी तरीके से स्वस्थ है। उसका वजन 2 किलो से ज्यादा है।

माता-पिता की तलाश में जुटा महकमा

नवजात के माता-पिता की तलाश पुलिस के साथ ही बाल आयोग भी कर रहा है। चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन की शिवपुरी इकाई के सदस्य एवं बाल कल्याण समिति शिवपुरी के पूर्व अध्यक्ष अजय खेमरिया ने बताया बच्चे की एडॉप्शन की प्रक्रिया बाल आयोग द्वारा नियमानुसार की जाती है।

चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र शर्मा के निर्देश पर शिवपुरी इकाई ने बच्चे के स्वास्थ्य के संबंध में प्रभारी चिकित्सक डॉ. ब्रजेश मंगल से मुलाकात की। सदस्यों ने नवजात के उपयोग के लिए आवश्यक सामग्री और कपड़े दिए।
G-W2F7VGPV5M