हाथ में तिरंगा लेकर खड़े युवक पर चाकू से हमला, पूर्व मे दी थी धमकीः गंभीर घायल- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में आने वाले गांव टोंगरा गाँव में निवास करने वाले एक युवक पर गांव के ही तीन लोगो ने चाकू से हमला कर दिया,बताया जा रहा है कि तीनो हमलावरों ने युवक को पूर्व ही धमकी दी थी कि अगर वह 15 अगस्त के कार्यक्रम में शामिल हुआ तो उसे जान से मार देंगें।

युवक को गंभीर हालत में शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक पर हमला पुरानी रंजिश के चलते होना बताया गया है। सिरसौद थाना पुलिस ने युवक के बयानों के आधार पर मामला पंजीबद्ध कर लिया।

सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम टोंगरा में आज आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम शासकीय स्कूल पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी दौरान गांव का ही 22 वर्षीय युवक हेमंत रावत पुत्र मानक रावत कार्यक्रम स्थल पर तिरंगा झंडे को अपने हाथ में लिए हुए खड़ा हुआ था। इसी दौरान पीछे से गांव के ही रामनिवास रावत ने उसकी पीठ में छुरा घोंप दिया।

जिसमें हेमंत रावत गंभीर रूप से घायल हो गया आनन.फानन में परिजनों से शिवपुरी के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसका इलाज जारी है। घायल हेमंत रावत ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर खड़ा हुआ था। इसी दौरान रामनिवास रावत अपने दो अन्य साथी मनोज रावत और अतर सिंह रावत के साथ आया। रामनिवास ने पीछे से उसमें चाकू मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुआ है।

परिजनों का कहना है कि इन लोगों से रंजिश चली आ रही थी। उनके द्वारा हेमंत को धमकी भी दी गई थी कि वह अगर 15 अगस्त के कार्यक्रम में सम्मिलित होने जाएगा तो वे उसे मार डालेंगे और आज वही हुआ। हेमंत जब स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने शासकीय स्कूल पहुंचा। जहां रामनिवास रावत ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे चाकू से मारकर मार डालना चाहा।

हालांकि मौके पर एकाएक मची हड़कंप की स्थिति को देख तीनों लोग मौके से फरार हो गए थे। जिसके कारण हेमंत रावत की जान बच सकी। जिला अस्पताल पहुंचे सिरसौद थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने घायल हेमंत रावत के बयानों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी।