परिषद में ध्वजारोहण के लिए तिरंगे को पोल सहित झुकना पड़ा,पढ़िए क्यों- Pichhore News

Bhopal Samachar
खनियाधानां। खबर नई नवेली अस्तित्व में आई खनियाधाना नगर परिषद से आ रही हैं कि परिषद मे आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ का आयोजन के कार्यक्रम में ध्वजारोहण करने के लिए तिरंगे को पोल सहित झुकाना पडा।

फहराने से पहले ही तिरंगे को नीचे लाना पडा। यहां जो इस कार्यक्रम की देखरेख कर रहे कर्मचारियों की गंभीर लापरवाही उजागर हुई है। इस तरह राष्ट्रीय ध्वज को झुकाना अपमान की श्रेणी में आता है। जो एक दंडनीय कृत्य है।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना नगर परिषद आज 15 अगस्त के अवसर पर नगर परिषद खनियाधाना में सुबह 8 बजे झंडा वंदन का समय सुनिश्चित किया था। इस अवसर पर नवनिर्वाचित नगर परिषद अध्यक्ष छाया सतेन्द्र साहू उपाध्यक्ष राधा चौहान एवं अन्य पार्षद गण जनपद अध्यक्ष जनपद उपाध्यक्ष एवं नगर के वरिष्ठ जन नगर परिषद प्रांगण में झंडा वंदन के लिए उपस्थित हुए थे।

जैसे ही नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा झंडा वंदन के लिए रस्सी को खींचा गया। रस्सी की गांठ ठीक से नहीं लगी होने की वजह से गांठ नहीं खुली और झंडा फंसकर रह गया। गांठ को सुलझाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन गांठ नहीं खुली और ध्वजा नहीं खुल सकी।

इस कारण फिर तिरंगे को पोल सहित झुकाना पडा,ओर राष्ट्रीय ध्वज को नीचा कर अपमानजनक तरीके से खींचतान की गई वायरल वीडियो में साफ.साफ दिखाई दे रहा है। कहीं न कहीं राष्ट्रीय ध्वज को इस तरह से झुकाना राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की श्रेणी में आता है जो एक दंडनीय कृत्य है। अब देखना यह होगा की जिम्मेदार किस इस घटना पर क्या संज्ञान लिया जाता है।
G-W2F7VGPV5M