नपा से ट्यूबबेल की दस मोटरें चोरी, चोरों की बाइक से गिरीं तो गेट पर छोड़कर भागे चोर- Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली थानांतर्गत नगर पालिका परिसर से रविवार को दिनदहाड़े दो चोरों ने दस मोटरें चोरी कर लीं। चोर जब इन मोटरों को बाइक पर लेकर भाग रहे थे तभी अचानक मोटरें नगर पालिका के गेट पर गिर गईं और चोर मोटरें छोड़ कर भाग गए। नगर पालिका के स्टोरकीपर ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिसर के अंदर बने वर्कशाप में ट्यूबबेल की दस मोटरें रखी हुई थीं। रविवार को दो अज्ञात चोर इन मोटरों को एक कट्टे में पैक करके एक मोटर सायकल पर रख कर चोरी करके ले जा रहे थे। चोर मोटरों को लेकर जैसे ही नगर पालिका के मुख्य द्वार पर पहुंचे तभी अचानक बीच में रखीं मोटरों का संतुलन बिगड़ा और वह मोटर सायकल पर से नीचे गिर गईं।

मोटरें नीचे गिरने पर चोरों ने उन मोटरों को ले जाने के लिए आटो और चार पहिया का ठेला तक बुलवा लिया। इसी दौरान वहां नपा के स्टोरकीपटर यशपाल जाट पहुंच गए। यशपाल जाट ने उक्त युवकों से जब यह पूछा कि यह मोटरें कहां ले जा रहे हो और तुुम कौन हो? इस पर वह दोनों युवक वहां से भाग खड़े हुए।

यशपाल जाट के अनुसार वह युवकों को जानते नहीं हैं। उनके अनुसार अगर वह पांच मिनट और वहां नहीं पहुंचते तो यह सारी की सारी मोटरें चोरी हो जाती, क्योंकि चोरों ने आटो और हाथ ठेला बुलवा लिया था। नपा के स्टोरकीपर ने पूरे मामले की जानकारी नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी को दी। इसके बाद सीएमओ के निर्देश पर यशपाल जाट ने मामले की लिखित शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज करवाई है। फिलहाल चोरों का पता नहीं लग सका है।

चोरी में स्टाफ के शामिल होने का संदेह

नगर पालिका परिसर के भीतर से वर्कशाप में रखी मोटरें दिनदहाड़े चोरी होने के इस मामले में नगर पालिका के कार्मचारियों का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस समय नपा परिसर से मोटरें चोरी की गईं, उस समय वहां कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात थे।

कर्मचारियों के ड्यूटी पर तैनात होने के बाबजूद मोटरों को बकायदा कट्टे में पैक करना और उन्हें चोरी करके ले जाना आखिर कैसे संभव है? नपा के अधिकारियों को संदेह है कि लाखों रुपये की मोटर चोरी होने की इस घटना में नपा के कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। मामले की जांच कर कर्मचारियों को भी चिन्हित किया जा रहा है।