आसमानी आफत से पौध लगा रहे किसान और 8 वीं क्लास की स्टूडेंट की मौत- Shivpuri News

शिवपुरी। पिछले 24 घंटो में जिले में आसमानी बिजली गिरने से 3 मौत होने की खबर आ रही हैं कोलारस थाना क्षेत्र में अपने खेत में पौध लगा रहे किसान की मौत हो गई वही सिरसौद‎ अमोला थाना क्षेत्र में पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे खडी 8वीं क्लास की स्टूडेंट पर बिजली गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई,वहीं इस आफत ने जानवरों का भी नही छोडा जिले में एक भैंस की मौत होने की भी खबर आ रही है।

कोलारस थाना क्षेत्र: किसान की मौत

कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांधी पेट्रोल पंप के‎ सामने कुमरा रोड के पास अपने खेत पर टमाटर की पौध लगा रहे किसान‎ पर आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई है। साथ ही परिवार के‎ अन्य लोग भी मामूली झुलस गए हैं। जानकारी के अनुसार मुकेश उम्र 33 साल‎ पुत्र मंगोलिया कुशवाह निवासी अमरपुर अपने परिवार के साथ खेत पर‎ टमाटर की पौध लगाने का काम कर रहा था।

तभी अचानक आकाशीय‎ बिजली उसके ऊपर आ गिरी, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ‎ ही उसके परिजन भी मामूली झुलस गए हैं। मृतक को परिजन इलाज के‎ लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलारस लेकर आए जहां पर डॉक्टरों ने मृत‎ घोषित कर दिया, पीएम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने‎ परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है।‎

सिरसौद‎ अमोला थाना क्षेत्र: स्टूडेंट की मौत

सिरसौद‎ अमोला थाना क्षेत्र साजौर, बरौदी,‎ दिदवली गांवों में आकाशीय बिजली‎ गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई‎ ‎ है तो दूसरी जगह‎ ‎ भैंस की मौत हो‎ ‎ गई है।

जानकारी के‎ ‎ अनुसार छात्रा‎ सुलेखा उम्र 15 साल पुत्री संतोष बघेल‎ आपने खेत से घर की ओर आ रही‎ थी। तभी रास्ते अचानक बारिश‎ शुरू हो गई और छात्रा बारिश के‎ पानी से भीगने की वजह से एक पेड़‎ के नीचे खड़ी हो गई। तभी अचानक बिजली पेड़ पर आ गिरी, इससे‎ छात्रा की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है।

परिजनों ने बताया की ‎ ‎ सुलेखा ने आदर्श ग्राम सिरसौद से‎ कक्षा 8 वी पास कर लिया था।‎ सोमवार को छात्र सिरसौद पहुंचकर ‎ ‎ कक्षा 9 वीं में प्रवेश लेती लेकिन‎ इससे पहले सुलेखा की मौत हो गई‎ है। वहीं ग्राम बरौदी में मुकेश लोधी‎ के खलिहान में आकाशीय बिजली ‎ ‎ गिरने से दुधारू भैंस की मौत हो‎ गई।