दो पत्ती वाले को वोट नहीं दिए तो प्यासे कर दिए कंठ,रीते रह गए घडे: दबंगो की दबंगई- Shivpuri News

शिवपुरी। दबंगों के पक्ष में चुनाव परिणाम न आने का खामियाजा आदिवासियों को तालिबानी अंदाज में जुल्म सहकर भोगना पड रहा है। हाल ही हरिपुर मुबारकपुर में आदिवासियों के पानी पीने के साधनों को दबंगों ने इसलिए नष्ट कर दिया था क्योंकि उनके प्रत्याशी को मनमाफिक वोट नहीं मिल पाए थे।

सुरवाया पुलिस थाना से थोड़ी दूरी पर स्थित सहरिया आदिवासियों को गांव के दबंग इस बात पर सता रहे हैं कि उन्होंने दो पत्ती वाले को वोट क्यों नहीं दिए। इसके चलते दो दिन से उनका पानी बंद कर दिया गया। इसके बाद रविवार को आदिवासी सुरवाया थाने पहुंचे और वहां पर अपनी शिकायत दर्ज कराई।

आदिवासियों ने बताया कि गत दो दिवस पहले हुई मतगणना में गुर्जर समुदाय का प्रत्याशी दो पत्ती चुनाव चिन्ह पर खडा हुआ था। उसे पता चला कि सुरवाया गांव के सहरिया आदिवासियों ने उसे एक भी वोट नहीं दिया। इसी बात से गुस्से में उसने अपने साथियों के साथ पहले कुएं से पानी भरने से रोक दिया। इसके बाद रात में गांव में लगे सरकारी हैंडपंप की जंजीरें तोड़कर उसे खराब कर दिया जिससे वे लोग पानी न भर सकें।

इसके साथ ही पंचायत के टैंकर को भी अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद बड़ी संख्या में आदिवासी थाने में एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन भी मौके पर पहुंचे व गांव का भ्रमण कर पूरा मामला समझा। इसके बाद कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को भी पूरे मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गांव में टैंकर से पानी की सप्लाई शुरू कराई।