लाईट सुधारने खंबे पर चढा युवक:खंबे पर ही चिपका रह गया राजकुमार यादव, मौत- khaniyadhana News

खनियांधाना। शिवपुरी जिले के खनियाधाना के ग्राम पहाड़पुर पंचगुला में बिजली को सुधारने खंबे पर चढ़े युवक की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पहाड़पुर के पास पंचगुला गांव में तीन दिनों से बिजली नहीं आई थी इसी दौरान पहाड़पुर के कुछ लोग पंचगुला गांव के रहने वाले तीन लोगों के साथ बिजली खंबे में लगी डिस्क को बदलने के लिए गांव के पास लगे बिजली के खंबे पर पहुंचे थे जहां डिस्क बदलने के लिए खंबे पर चढ़े राजकुमार यादव को 11 केवीए का झटका लग गया जिससे वह खंबे पर ही चिपका रह गया और उसकी मौत हो गई।

मृतक रामकुमार यादव उम्र 26 साल के भाई बृजेन्द्र यादव ने पड़ोसी गांव पहाड़पुर के रहने वाले सुंदर यादव और बुन्देल यादव पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसका बड़ा भाई रामकुमार यादव घर पर ही थी तभी यह दोनों और इनके साथ दो अन्य लोग रामकुमार को बुलाने आए थे परन्तु रामकुमार यादव ने जाने से मना कर दिया। परन्तु रामकुमार को डिस्क ले आने के वहाने बुला लिया गया।

रामकुमार के साथ उसका चहेरा भाई सुरेंद्र और उसके चाचा रमाकांत भी गए हुए थे। जहां सुंदर और बुन्देल ने रामकुमार को जबरदस्ती ख़म्बे यह कहकर चढ़ा दिया कि उनके पास परमिट है। लेकिन रामकुमार जब खंबे पर चढ़ा तब खंबे में बिजली नहीं दौड़ रही थी परन्तु एकाएक किसी ने बिजली चालू कर दी जिससे रामकुमार खंबे के ऊपर ही चिपका रह गया।

रामकुमार के भाई बृजेन्द्र का कहना है सुंदर यादव मोबाईल टॉवर पर काम करता है और बुन्देल यादव पहाड़पुर में चक्की चलाता है दोनों को बिजली की ज्यादा आवश्यता थी इसी के चलते उन्होंने परमिट मिलने का झूँठ बोलकर उसके भाई को खंबे पर चढ़ा दिया जिससे रामकुमार की जान चली गई। खनियाधाना पुलिस ने मर्ग कायम कर रामकुमार के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्जांच शुरू कर दी है।