जिला पंचायत सदस्य चुनाव: मीरा पत्नि उदयभान की प्रचार कर रहा था मीरा दीनदयाल, धोखाधड़ी का मामला दर्ज- Shivpuri News

शिवपुरी।
जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 8 में पंचायत चुनाव में अपनी पत्नी मीरा जाटव को फर्जी तरीके से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ाने वाले दीनदयाल जाटव पर पुलिस ने जांच के पश्चात भादवि की धारा 419, 420, 171 एफ के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिला पंचायत सदस्य के रूप में मीरा पत्नी उदयभान ने पर्चा भरा था, जो कि उसी वार्ड की निवासी है। जबकि प्रचार मीरा पत्नी दीनदयाल जाटव का हो रहा था, जो कि शहरी क्षेत्र की मतदाता है तथा उस वार्ड में निवास नहीं करती।

सीहोर पुलिस को फरियादी श्रीमति पार्वती जाटव पत्नी कुंवरलाल जाटव निवासी कालीपहाड़ी ने शिकायत प्रस्तुत की कि जिला पंचायत सदस्य के रूप में मीरा पत्नी उदयराम ने नामांकन फार्म भरा। नामांकन फार्म भरने के बाद उसने अपने आप को प्रचार से दूर बना लिया और उसके स्थान पर मीरा पत्नी दीनदयाल जाटव ने अपने आप को प्रत्याशी प्रस्तुत कर प्रचार शुरू कर दिया।

मीरा पत्नी दीनदयाल के पोस्टर और फोटो भी निर्वाचन क्षेत्र में लगाए गए। जबकि उक्त मीरा नरवर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 10 की मतदाता है और वह पंचायत क्षेत्र में नामांकन नहीं भर सकती है। मीरा का पति दीनदयाल भी अपनी पत्नी मीरा के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रहा है।

निर्वाचन आयोग ने मीरा पत्नी उदयभान को गाड़ी चुनाव चिन्ह दिया है। इस चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल मीरा पत्नी दीनदयाल जाटव द्वारा किया जा रहा है। प्रचार फार्म भी मीरा पत्नी दीनदयाल जाटव के नाम से जारी किए जा रहे हैं। इस तरह से दीनदयाल जाटव द्वारा धोखाधड़ी की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में जांच के पश्चात मीरा के पति दीनदयाल जाटव पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।