पत्नि को मायके जाने से रोका तो ममता ने खा लिया जहर, मौत- kolaras News

कोलारस।
खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम टपरियन में एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि महिला अपने पति व ससुरालीजन उसे मायके जाने से रोकते थे और कहते थे कि बच्चा होने के लिए वंदेज करवाया है।

जब महिला ने बीते रोज मायके जाने की कह रही थी तब पति ने सुनवाई नहीं की तो उसने यह घातक कदम उठाया। वहीं एक बात और सामने आ रही है जहां महिला का पति शराब पीता था कई बार मना करने पर भी वह नहीं माना जिस कारण उसने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम बहादुरपुर जिला अशोकनगर की रहने वाली ममता केवट 25 वर्ष की शादी तीन साल पहले कोलारस के ग्राम टपरियन में रहने वाले भुजवल के साथ हुई थी। शादी के बाद जब महिला को बच्चे नहीं हुए तो भुजवल के मामा ने उसका वंदेज कर दिया जिस कारण तीन साल तक उसे मायके जाने नहीं दिया।

महिला ने कई बार मायके जाने की बात कही लेकिन हर बार मना कर दिया। बीते रोज महिला ने जब पति से मायके जाने की बात कही तो बाद में जाने की कहकर टाल दिया। इसी बात से नाराज महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। गंभीर अवस्था में महिला को अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

महिला के पति भुजवल केवट ने बताया है कि उसने अपनी पत्नी का किसी तरह का कोई वंदेज नहीं करवाया था। उसने मायके जाने की बात कही थी तो मैंने कहा कि अभी रूपए का इंतजाम नहीं है। एकाध दिन में रूपए का इंतजाम हो जाएगा तो वह उसे मायके छोड आएगा। परंतु उसने क्रोध में आकर यह कदम उठा लिया।

वही इस मामले में महिला के भाई आशाराम केवट ने बताया है कि मुझे बहन के पति भुजवल का फोन आया कि तुम्हारी बहन ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। जिसके बाद मैंने अपने पिता को यह बात बताई और अगले दिन आया तो पता चला कि बहन की मौत हो चुकी है। यह मेरी बहन को मायके नहीं आने देते थे और उसका पति भी शराब पीता था।