धार्मिक मेलों का आयोजन न करें: कलेक्टर | Shivpuri news

शिवपुरी । कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि वर्तमान में कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए यह जरूरी है कि हम सब इससे बचाव के उपाय अपनाएं। इसके प्रति जागरूकता फैलाये। यह सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। ऐसा किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन न करें जिनमे अधिक संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। इस संबंध में मंदिरों के पुजारियों और महंत के साथ शुक्रवार को बैठक रखी गयी।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, एस डी एम अतेंद्र सिंह गुर्जर, एसडीओपी भदौरिया, सीएमएचओ, सीएमओ सहित विभिन्न मंदिरों के पुजारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा कि मेलों में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। ऐसी स्थिति संवेदनशील हो सकती है। अभी कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए किसी भी मेले का आयोजन न करें। मंदिरों में पूजा करके मंदिरों को आमजन के लिए बंद रखें। उन्होंने इसमें सभी से सहयोग की अपेक्षा की है। साथ ही आमजनों से भी अपील की है कि जागरूक रहे और भीड़भाड़ वाले जगहों पर जरूरी होने पर ही जाएं।

उन्होंने बैठक में जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं कि शासन संधारित और बड़े मंदिरों पर पोस्टर, बेनर भी लगवाए ताकि लोग उन्हें पढक़र जागरूक हो। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अन्य माध्यमों से भी जानकारी प्रसारित करें। सचिव के माध्यम से लोगो को बताएं और मुनादी करवाएं।