बिना अनुमति हो रहा था प्रचार, पुलिस ने दो वाहनों सहित प्रचार संबंधी सामान किया जब्त- Shivpuri News

शिवपुरी। पोहरी पुलिस ने मार्वे रोड पर बिना अनुमति के जिला पंचायत सदस्य की उम्मीदवार निशा विवेक पालीवाल का बैनर लगाकर माइक और साउंड से प्रचार करने वाले दो वाहनों को जब्त किया है। उक्त वाहनों ने प्रचार संबंधी सामग्री, माइक, साउंड मशीन, दो तुरई भी जब्त में ली हैं। पुलिस ने उक्त दोनों वाहन चालकों के खिलाफ मध्यप्रदेश कोलाहल नियंत्रण अधिनियम 1985 की धारा 15 व 188 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पोहरी थाना प्रभारी रविवार को पंचायत चुनाव के चलते पोलिंग बूथ चेक करने गए थे। जहां मालवर्वे रोड पर चुनाव प्रचार की दो टवेरा आती दिखीं। जिस पर जिला पंचायत शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 2 से सदस्य पद हेतु चुनाव लड़ रही श्रीमती निशा विवेक पालीवाल का पोस्टर लगा हुआ था। जिस पर उनका चुनाव चिन्ह पतंग भी अंकित था। एक टवेरा पर तेज आवाज में साउंड व माइक बज रहे थे।

उक्त दोनों वाहनों को पुलिस ने रोक लिया। जिसमें वाहन चालक अनार सिंह पुत्र लखनलाल जाटव निवासी झलवासा और सलमान पुत्र हमीद खान निवासी चोपड़ा बस स्टेंड भटनागर बैठे हुए थे, जिन्हें वाहन से उतारकर पूछताछ की गई और उनसे माइक बजाने और प्रचार की अनुमति के कागजात मांगे जो दोनों चालक पुलिस को नहीं दे सके। जिस पर पुलिस ने वाहन क्रमांक यूपी 93 टी 5556 और एमपी 31 बीए 0215 को जप्त कर वाहनों में रखे बीमा रजिस्ट्रेशन की छाया प्रति, एक साउंड मशीन, 2 तुरई को भी जब्त में लिया और दोनों चालकों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।