एक महिने में स्कूल में 3 बार चोरी, मौका मुआवना करने तक नही पहुंची पुलिस- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देहात थाना पुलिस को क्षेत्र में हो रही ताबड़तोड़ चोरियों की वारदातों से कोई वास्ता नहीं है। थाना क्षेत्र के कोटा में पिछले एक माह में चोर तीन बार हाई स्कूल को निशाना बना चुके हैं जिसकी शिकायत भी प्रभारी प्राचार्य द्वारा देहात थाने में की जा चुकी है लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

इस वजह से चोरी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही हैं। शासकीय हाई स्कूल कोटा की प्रभारी प्राचार्य सुमनलता सिसोदिया ने थाने में की गई लिखित शिकायत में उल्लेख किया है कि रविवार की रात अज्ञात चोरों ने हाई स्कूल बिल्डिंग के मेन गेट के ताले चटका कर अंदर प्रवेश किया।

फिर दूसरी मंजिल पर स्थित लैब व छत के ताला चटका कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर लैब में रखा माइक्रोस्कोप छोड़कर अन्य सामान समेट कर ले गए जिसकी सूचना सोमवार की सुबह लगी जब स्कूल स्टाफ विद्यालय पहुंचा। तीसरी बार चोरी की घटना हुई है, लेकिन पुलिस ने एक बार मौका मुआयना तक नहीं किया है।

क्षेत्र में थमने का नाम नहीं ले रही चोरी की वारदातें

कोटा ग्राम के सरकारी स्कूल में एक माह के भीतर तीन बार चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। प्रभारी प्राचार्य का कहना है कि इसके पहले चोर पंचायत भवन में स्थित पानी की टंकी चुरा कर ले गए थे जिसकी शिकायत सचिव गोपाल भार्गव ने देहात थाने में की थी।

वहीं आंगनबाड़ी में से भी नलों की टोँटियां निकाल कर चोर ले जा चुके है तब से यह चोरी की तीसरी घटना है। कोटा के ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में ना सिर्फ कोटा में वरन आसपास के गांवों में भी चोरी की वारदातें नहीं थम रही है जहां 2 दिन पहले ही गढी बरोद में भी चोरी हो चुकी है लेकिन इन सब वारदातों का कोई अता-पता नहीं चल सका है।
G-W2F7VGPV5M