बदरवास चुनाव अपडेट: 77.28 प्रतिशत मतदान, कई केंद्रों पर टोकन के बाद जारी है मतदान - Badarwas News

शिवपुरी। जिले में आज प्रथम चरण में बदरवास और खनियाधाना जनपद पंचायत क्षेत्र में मतदान हुआ है। जिसमें आज सुबह से ही मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिला। लगातार यहां लोग बड़ी उत्सुकता के साथ मतदान करने पहुंचे। कई केन्द्रों पर तो यह हालात रहे कि दोपहर 1 बजे तक 90 फीसदी तक मतदान हो गया। अगर आंकड़ों की बात करें तो मतदान समाप्ति के समय के बाद कई केंद्रों पर लंबी लंबी लाइन लगी रही। जिसके चलते वहां मौजूद अधिकारियों ने लाइन लगाकर लोगों को जो 3 बजे तक केंद्र पर पहुंचे उन्हें टिकट बांटें। उसके बाद लाईन लगाकर मतदान जारी है।

हांलाकि पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन न लगे इसको देखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और ग्वालियर संभाग आयुक्त आशीष कुमार सक्सेना के निर्देश पर केंद्रों पर मतदाताओं को नम्बर पर्ची का वितरण किया गया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को दिए गए नंबर के अनुसार मतदान के लिए परिसर में बैठा दिया गया। इसका असर यह देखा गया कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को कई केन्द्रों पर लाइन में नहीं लगना पड़ा और दिए गए नंबर अनुसार मतदाता वोट डालने के लिए पहुंचे। परंतु कुछ केन्द्र ऐसे भी रहे जिनपर मतदान इस चिलचिलाती धूप में लाईन लगाकर किया गया।

विदित हो कि बदरवास जनपद में 209 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है जिनमें 101 संवेदनशील मतदान केंद्र घोषित किए गए है। वहीं 68 पंचायतों के लिए 256 सरपंच मैदान में है। 1086 पंच पद के लिए 1092 उम्मीवार मैदान में हैं। 3 जिला पंचायत सदस्य के लिए 16 उम्मीदवार मैदान में 25 जनपद सदस्य के लिए 153 उम्मीदवार मैदान में हैं। बदरवास ब्लॉक में ग्राम पंचायत की संख्या 63 है। जिसके चलते बदरवास में मतदान केंद्र की संख्या 209 बनाई गई है। इस जनपद पंचायत में कुल वोटर की संख्या 113088 है। जिसमें पुरुष वोटर की संख्या 59420 और महिला वोटर की संख्या 53666,इसके साथ ही दो अन्य मतदाताओं की संख्या भी है।