चार धाम की यात्रा के नाम पर गिर्राज ने कर दी ग्रामीणों के साथ ठगी, पिता बोला ऐसा ही करता हैं - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कम पैसों में चारो धाम की यात्रा करने के लालच में कोलारस विधानसभा के एक गांव के लोग ठगी का शिकार हो गए। पोहरी क्षेत्र का रहने वाला एक युवक उनके गांव आया और यात्रा के नाम पर एडवांस के नाम पर 72 हजार रुपए ले गया और उसने यात्रा के जाने के एक कुछ दिन पूर्व ही अपना मोबाइल बंद कर लिया।

पोहरी विधानसभा के गोवर्धन थाना क्षेत्र में आने वाले गांव बूडदा में रहने वाले गिरिराज शर्मा 10 दिन पूर्व कोलारस के ग्राम अमरपुर रामनगर पहुंचा तथा उसने ग्रामीणों से पूछा कि चारो धाम की यात्रा पर जाओगे। गिर्राज ने ग्रामीणों को बताया कि एक हजार रुपए जमा करवाकर अपने नाम की सूची बना लो।

साथ ही उसने कहा कि इसके अतिरिक्त जो भी राशि लगेगी,वो बाद मे दे देना। गिर्राज की बातो में आकर दोनो गांव के 35 ग्रामीण महिला-पुरुष ने एक एक हजार रुपए जमा करके उसे सूची बना दी। सूची व रााशि लेने के बाद गिर्राज एक बार फिर गांव पहुंचा और उसने कहा कि कुछ और पैसा चाहिए सभी तरह की सुविधाओं के लिए बुकिंग में देना हैं।

उसकी बातो में यकीन करके ग्राम वासियो ने उसे फिर से 37 हजार रुपए एकत्रित कर दे दिए। कुल 72 हजार रुपए लेकर गिर्राज ग्राम वासियों से 24 मई तक बात करता रहा और यात्रा के विषय में तैयारी करने को कहता रहा उसके बाद उसने मोबाइल बंद कर लिया।

चारो धाम की यात्रा में लालच में आए ग्रामीण उसका तलाशते हुए उसके गांव बूडदा पहुंचे तो घर पर गिर्राज के पिता मिले। ग्रामीणों ने चारों धाम की यात्रा के विषय में पूरी जानकारी दी। पिता ने कहा कि मेरा बेटा यहां नही रहता और वह ऐसे ही काम करता हैं तुम क्यो उसक झांस में आए। अब ग्रामीण पुलिस की मदद लेने की तैयारी कर रहे है।
G-W2F7VGPV5M