घटिया पाइप लाइन डालने वाले ठेकेदार पर FIR कराने के निर्देश फिर सांसद यादव ने दिए - Shivpuri News

शिवपुरी। सर्किट हाउस में आयोजित समीक्षा बैठक में मड़ीखेड़ा पाइप लाइन अक्सर फूटने पर गंभीरता दिखाते हुए सांसद केपी यादव ने अधिकारियों से पूछा कि पिछले बैठक में उन्होंने घटिया पाइप लाइन डालने वाले ठेकेदार पर एफआईआर के निर्देश दिए थे। उन निर्देशों का क्या हुआ। उन्होंने एक बार फिर ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश जारी किए।

विदित हो कि आए दिन सिंध जलावर्धन योजना की पाइप लाइन फटने से नगर के विभिन्न भागों में पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है और जनता परेशान है। शिवपुरी में पानी की एक-एक बूंद के लिए लोगों को न केवल परेशान होना पड़ रहा है। बल्कि रतजगा भी करने पर विवश होना पड़ रहा है। समीक्षा बैठक में एसपी राजेश सिंह चंदेल, एडीएम शुक्ला, एसडीएम जायसवाल, सीएमओ अवस्थी सहित पीएचई विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, मुकेश सिंह चौहान आदि भी उपस्थित थे।

सांसद यादव ने अधिकारियों से पूछा कि किन कारणों से पाइप लाइन बार-बार फूट रही है और जनता पानी के लिए कब तक परेशान होगी। सफाई में नपा और पीएचई अधिकारियों ने बताया कि प्लास्टिक पाइप लाइन डाले जाने से यह समस्या उत्पन्न हो रही है। लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है और लाइन ठीक करने में समय लगता है, इससे पेयजल सप्लाई में विलंब हो रहा है तथा जनता परेशान है।

सांसद यादव ने कहा कि मैंने पिछली बैठक में भी कहा था कि घटिया पाइप लाइन डालने वाले ठेकेदार के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। उस पर एफआईआर हो। लेकिन अभी तक एफआईआर न होना, चिंता का विषय है। तत्काल अधिकारी ठेकेदार पर एफआईआर कराएं। जिससे अन्य भ्रष्ट लोगों को भी सबक मिले। उन्होंने कहा कि जिन वार्डो में मडीखेडा का पानी नहीं पहुंच पा रहा, वहां नगर पालिका ट्यूबवेल से पानी भेजने की व्यवस्था करें।