वन अमले से ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ाकर शासकीय कार्य मे बाधा पहुचानेे वाले 2 आरोपी गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। बीते 2 दिन पहले खरई तेंदुआ वन रेंज क्षेत्र मे खरई तेंदुआ में लगे प्लांटेशन की बाउंड्रीवाल के पत्थरो को पास के ही गांव के कुछ लोग टेक्ट्रर ट्रॉली में भरकर ले जा रहे थे। सूचना पर कोलारस एसडीओ और रेंजर अपने अमले के साथ मौके पहुंचे ओर ट्रेक्टर और ट्रॉली जब्ती की कार्रवाई की कोशिश की तो ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को छुडा लिया,अधिकारियों ने इस घटना की मोबाइल की वीडियो बनाई तो मोबाइल तक छीन लिया। वन अमले के साथ अभद्रता की और गन्दी गन्दी गालियां दी एवं पुलिस में रिपोर्ट की तो जान से खत्म करने धमकी दे गए।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम बनाकर एसडीओपी कोलारस मय थाना प्रभारी तेन्दुआ उनि. मुकेश दुबौलिया एवं हमराह बल के आरोपीगणों की तलाश मे रवाना हुये। पुलिस बल द्वारा आरोपियों को उनके गांव कुंडाजागीर में सर्च किया नहीं मिले एवं घरों पर ताले लगे मिले जिसपर से थाना प्रभारी तेन्दुआ उनि, मुकेश दुबोलिया द्वारा आरोपियों के शिवपुरी निवास पर होने की सूचना से एसडीओपी कोलारस विजय कुमार यादव को अवगत कराकर मय हमराह बल के शिद्दीविनायक हॉस्पिटल के पीछे हनुमान कॉलोनी मे सर्च किया।

हनुमान कॉलोनी मे स्थित एक दो मंजिला इमारत के पास दो व्यक्ति मिले जो पुलिस को आता देख भागने लगे जिन्हे अमराह फोर्स की मदद से पकड़ कर पूछताछ में निवासीगण ग्राम कूडाजागीर थाना तेंदुआ हाल हनुमान कॉलोनी शिवपुरी का होना बताया जिनसे प्रकरण सदर के बारे में पूछताछ करने पर अपराध करना स्वीकार किया। गिरफ्तार आरोपीगणों से पुलिस अभिरक्षा में पूछताछ की तो दोनों आरोपियों द्वारा अपने चचेरे भाईयों के साथ अपराध करना स्वीकार किया तथा ट्रेक्टर ट्रॉली को अपने घर के पीछे ग्राम कूडाजागीर में खड़ा होना बताया।

उक्त कार्यवाही में एसडीओपी कोलारस विजय कुमार यादव, थाना प्रभारी दन्दुआ उनि मुकेश दुबोलिया, उनि, जगदीश रावत, उनि. प्रियंका पाराशर, प्र. आर. जीतेन्द्र सोनी आर. आशीष पाराशर, आर चालक राम अवतार गुर्जर की शराहनीय भूमिका रही।