10 लाख का लूट कांड ट्रेस: 10 हजार के इनामी डकैतो से पुलिस निकलवा सकी मात्र 7 हजार, मामला डॉ.संजय शर्मा का - Shivpuri News

शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने प्रेस वार्ता कर मास्टर कॉलोनी में डॉक्टर के यहां हुई लूट का पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक की और से 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था। परंतु इनाम से भी कम यानी 7 हजार की राशि पुलिस आरोपियों से जब्त कर सकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि पुलिस ने इस मामले का जल्द से जल्द पर्दाफाश कर अन्य आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

आज प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया है कि बीते 24 और 25 अप्रैल की रात्रि लगभग 4 बजे डॉ संजय शर्मा के घर में घुसे और पूरे परिवार को बंधक बनाकर घर में रखे सोने चांदी के जेवर सहित लगभग 10 लाख से ज्यादा का सामान लूटकर ले गए। इन आरोपियों ने वारदात को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि वहां यह देख लिया था कि चारों और कोई सीसीटीव्ही तो नहीं लगा है। जिसके चलते इन आरोपियों के पहचानने में पुलिस को दिक्कत आ रही थी।

तभी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्सपर्ट और दिनारा थाना प्रभारी संतोष भार्गव ने गुना के पारदियों से संपर्क किया तो सामने आया कि बीते कुछ दिनों से सतनवाड़ा थाना क्षेत्र का निवासी विश्वनाथ का शिवपुरी आना जाना है। जिस पर से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर विश्वनाथ उर्फ विश्वनाथ मोगिया निवासी सेवडा थाना सुभाषपुरा का स्केच बनवाकर उक्त आरोपी की निशानदेही तय की। तभी पुलिस ने आरोपी को गुना से हिरासत में लेते हुए पूछताछ की तो सामने आया कि उसके साथ 8 लोगों की पूरी गैंग सक्रिय थी।

पुलिस ने इसी मामले में आरोपी बापू उर्फ रामनारायण मोगिया को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई दोनों ने अपने 07-08 साथियों के साथ डकैती की घटना कारित करना स्वीकार किया आरोपीगण के पास से लूटा गया चांदी का मुकुट एक गैस सिलेंडर, कुल नकद 07 हजार रुपये बरामद किये गये एवं घटना में ताला गेट तोड़ने के औजार बरामद किये गये हैं अन्य आरोपी फरार है जिनकी पतारसी की जा रही है।

इस कार्यवाही मे थाना प्रभारी कोतवाली सुनील खेमरिया व उनकी टीम, थाना प्रभारी देहात निरी. विकास यादव व टीम, फिजिकल थाना प्रभारी उनि. कृपाल सिंह राठौर व टीम, थाना प्रभारी सुभाषपुरा उनि, सुनील राजपूत, थाना प्रभारी सतनबाड़ा उनि. अरविन्द छारी व टीम, थाना प्रभारी बैराड़ निरी, नवीन यादव व टीम, थाना प्रभारी दिनारा उनि संतोष भार्गव व टीम, एडी प्रभारी उनि. रविन्द्र सिकरवार, एवं प्रवीण त्रिवेदी व टीम की सराहनीय भूमिका रही।