SP सहाब! झूठ बोलकर मेरी सगाई करा दी,अब शादी के लिए दबाव बना रहे है - Shivpuri News

शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के पास आई एक युवती ने अपनी सगाई तोड़ने वाले परिवार पर घर में घुसकर मारपीट करने और सरेआम धमकी देने का आरोपी लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि बीच वाली एक महिला रिश्तेदार ने झूठ बोलकर सगाई करा दी थी। अब जब सच्चाई पता चली तो हमने सगाई तोड दी अब आरोपी पक्ष उन पर जबरन शादी करने का दबाव बनाने के लिए हमारे घर आए और मारपीट कर गए।

पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए रोशनी पिता रामकिशन उम्र 20 साल निवासी मछावली ने बताया कि उसकी 15 दिन पहले दीपक पिता रोशन उम्र 30 साल निवासी बांसगढ़ से सगाई हुई थी और शादी भी होने वाली थी। इसी बीच तब दीपक के बारे में सच्चाई पता की तो सामने आया कि दीपक शराब का आदि है और कोई काम धंधा नहीं करता। पीडिता ने बताया है कि यह सगाई कराने में उनकी ही एक रिश्तेदार अनीता शामिल रही। जिसने बताया था कि दीपक उसका भांजा है और वह अच्छा लड़का है। न तो वह शराब पीता और अच्छा काम धंधा करता है। जिसपर से अनीता की बातों में आकर उसके परिवार के लोगों ने दीपक के साथ सगाई कर दी।

जब दीपक के बारे में उसने जानकारी जुटाई तो सामने आया कि दीपक आवारा किस्म का लड़का है और वह शराब पीता है। वह पूरी तरह निकम्मा है और युवती ने ऐसे निक्कमे युवक से शादी से इंकार कर दिया। जिसके चलते लडके बाले रोशनी के घर आ धमके और युवती पर शादी करने का दबाव बनाने लगे। जब युवती ने शादी से इंकार कर दिया तो आरोपियों ने युवती के परिजनों के साथ उसके घर पर ही मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।