सोने के 49 नकली सिक्कों को असली बताकर बाजार में थमाने की जुगाड में थे दो आरोपी, गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां आज कस्टम गेट पर बाजार में नकली सोने के सिक्कों को ठिकाने लगाने आए दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उक्त दोनों आरोपी इन सिक्कों का असली बताकर बाजार में बेचने की फिरार में थे। इस मामले की सूचना खरीददार ने पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 49 नकली सिक्के बरामद कर लिए है।

जानकारी के अनुसार आरोपी हरपाल जाटव पिता पप्पू जाटव उम्र 22 साल निवासी गोंगरी थाना तेंदुआ और सुनील जाटव पिता प्रति जाटव उम्र 22 साल निवासी कलावानी थाना तेंदुआ आज कस्टम गेट के यहां खडे थे। तभी जबाहर कॉलोनी निवासी तवीव रहमान फारूकी उम्र 42 शक्तिपुरम कॉलोनी तरफ किसी काम से जा रहा था।

तभी कस्टम गेट पर उसे दोनों आरोपीयों ने रोकते हुए कहा कि उन्हें गढा धन मिला है उसके पाय यह एक सिक्का है जिसे वह बैचने आया है। जिसपर से तवीब ने उक्त सिक्के को 5 हजार रूपए में आरोपीयों से खरीद लिया। सिक्का खरीदने के बाद आरोपीयों ने कहा कि उसके पास ऐसे बहुत सिक्के है वह 5 हजार रूपए प्रति सिक्के में सभी को बेच रहे है। जिसपर तवीब ने कहा कि उसके पास अभी तो पूरे पैसे नहीं है वह पैसे लेकर आ रहा है और सभी सिक्कों को खरीद लेगा। दोनों यही रूक जाओ।

उसके बाद तबीव उक्त सिक्के को लेकर सर्राफा बाजार में गया और जांच कराई तो पता चला कि उक्त सिक्का नकली है। तत्काल फारूक ने उक्त मामले की शिकायत कोतवाली में की। कोतवाली पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और फरियादी के बताए हुलिया के आधार पर युवकों की तलाश में जुट गई। तभी पुलिस को सूचना मिली कि उक्त हुलिए के दोनों लोग फतेहपुर कलारी के पास खडे है। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 49 नकली सिक्के और फरियादी द्धारा दिए गए पांच हजार में से 3 हजार रूपए जप्त कर लिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।