शिवपुरी में अपने व्यापार के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत लोन मिलेगा, पढिए पूरी खबर - Shivpuri News

शिवपुरी
। प्रदेश में मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना शुरू की गई है। मंगलवार को इस योजना का शुभारंभ किया गया। इस योजना का संचालन उद्योग विभाग द्वारा किया जा रहा है। योजना का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में किया। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी जिलों में किया गया।

रूपेश ने बताया कि उन्हें समाचार पत्र के माध्यम से इस योजना की जानकारी मिली तब उन्होंने उद्योग विभाग के कार्यालय में संपर्क किया और अपना आवेदन दिया। आज उन्हें इस योजना का लाभ मिला है। इससे मिले लोन से उन्होंने गाड़ी खरीदी है। अब वह धीरे-धीरे अपना व्यवसाय आगे बढ़ाएंगे। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद भी दिया। कार्यक्रम में अन्य हितग्राही भी मौजूद रहे जिन्हें विस्तार से इस योजना की जानकारी दी गई।

प्रदेश सरकार द्वारा किसी भी युवा उद्यमी को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए लोन प्रदान करने के उद्देश्य से यह योजना शुरू की गई है। इसके तहत युवा उद्यमी अपने उद्योग को स्थापित करने के लिए आर्थिक मदद ले सकते हैं। योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में जिले में 15 नए उद्यमियों को 75.90 लाख की राशि वितरण के स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए हैं।