Shivpuri News- गर्मी या निराशा, जनसुनवाई में आवेदन देने वाले और आवेदन लेने वालों की संख्या में कमी, कारण

नीरज अवस्थी @ शिवपुरी।
मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में भी जिले में लगातार बढ़ती गर्मी का असर देखने को मिला। आज जनसुनवाई में आवेदन देने वाले और आवेदन लेने वाले दोनों की संख्या कम दर्ज की गई। आवेदन देने वाले तो गर्मी के कारण नहीं आ सके होंगे लेकिन आवेदन लेने वाले प्रशासन के जिम्मेदार भी आज बडी संख्या मे जनसुनवाई कक्ष से नदारद थे।

कलेक्ट्रेट परिसर मे पहले आने वाले आवेदनों की तुलना में आज आने वाले आवेदनों की संख्या लगभग आधी रही। वहीं जनसुनवाई कक्ष में कलेक्टर महोदय का आना तो वैसे भी बहुत कम होता है लेकिन उनकी अनुपस्थिति में कुछ जिम्मेदार अधिकारी आकर उनका काम संभाल लिया करते थे। लेकिन आज वह भी संख्या में कम थे जिस कारण सामने लगी 4 कुर्सियां खाली नजर आई।

इसके अलावा विभागों की बात करें तो उनके तो गिने चुने लोग ही जनसुनवाई में सिर्फ अपना चेहरा दिखाने आ जाते हैं जो जनता कि समस्या तो सुनते हैं लेकिन उनका समाधान नहीं कर पाते हैं जिस कारण से कई बार जनसुनवाई में आकर अपनी शिकायत का निराकरण नहीं होने से लोगों का भरोसा इससे उठ गया है। इस कारण भी जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों और आवेदकों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है।