Shivpuri News- जैन टी सेंटर से लेकर बंसल लस्सी तक दर्जनों दुकानदारों पर हजारों का चालान

शिवपुरी। नगर की स्वच्छता व्यवस्था में सहयोग नहीं करने वालों को नगर पालिका परिषद शिवपुरी के कर्मचारियों द्वारा लगातार समझाइश दी जा रही है। किंतु ऐसे भी लोग हैं, जो गंदगी फैलाने, अमानक प्लास्टिक का उपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई के लिए सीएमओ शैलेश अवस्थी स्वयं मैदान में उतर गये और स्वच्छता, प्लास्टिक तथा अतिक्रमण की मौके पर समीक्षा करते हुए चालानी कार्रवाई की।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में इसकी शुरुआत कलेक्टर कार्यालय के पास संचालित जैन टी सेंटर का स्वच्छता के लिए 2000 रू, प्लास्टिक के लिए 2000 रू, अतिक्रमण करने के विरुद्ध 3000 रू यानि कुल 7000 रू का चालान किया गया। इसके बाद अशोक राठौर का 2500 रू, नीरज राठौर 1000 रू, पुरुषोत्तम राठौर 500 रू, जैन साहब जीवाजी मार्केट 500 रू, बंसल लस्सी माधव चौक 2000 रू, कपिल जूस सेंटर 500 रू का चालान स्वच्छता और अमानक प्लास्टिक को जप्त कर किया गया।

सीएमओ अवस्थी ने आसपास के दुकानदारों तथा आम जनता को इस अवसर पर स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। दुकानदारों को समझाइश दी गई है कि दुकान के बाहर सड़क पर कचरा ना फैलाएं। दुकानों पर डस्टबिन रखें और उसी में कचरा डालें।