आदिवासियों ने बैंड बाजा बजाकर किया ग्रहमंत्री मिश्रा का स्वागत, खिलाया आदिवासियों का प्रिय फल तेंदू - Shivpuri News

शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा आज राठखेडा गाँव में चल रही भागवत कथा में भाग लेने शिवपुरी से निकले जहां आदिवासियों ने उनका अपने ही निराले अंदाज में स्वागत किया साथ ही इन दिनों जंगलों में बड़े चाव से खाए जाने वाले फल तेंदू को आदिवासियों ने छोले के पत्तों में रखकर भेंट किया आदिवासियों का आत्मिक स्नेह देख गृहमंत्री अभिभूत हो गए। आदिवासियों ने ढोल बजाकर व पुष्पहारों से डा नरोत्तम मिश्रा का स्वागत किया।

आज अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से पोहरी के रांठखेडा गाँव के लिए फोरलेन से निकलेंगे यह जानकारी संचार माध्यम से आदिवासियों को लगी तो अपने खेत–खलिहानों से काम छोड़कर बडी संख्या मे आदिवासी कई गांवों से एकत्रित होकर फोरलेन पर एकत्रित हो गए। डॉक्टर मिश्रा के वहां पहुंचते ही ग्रामीणों ने शहनाई व ग्रामीण बैंड बाजा बजाकर उनका स्वागत किया।

इसी बीच मझेरा के दीवान आदिवासी ने छोले के पत्तों पर जंगल का मोसमी और आदिवासियों का प्रिय फल तेंदू भेंट किया जिसे बड़े ही सरल शैली में नरोत्तम मिश्र ने स्वीकार किया इसके बाद आदिवासियों ने पुष्पहारों से डॉ नरोत्तम मिश्रा का स्वागत किया। ढोल की ताप व शहनाइयों की गूँज में आदिवासियों ने बलारी मैया का प्रसाद भी भेंट किया।