Shivpuri News- आयुर्वेदिक दवा में एलोपैथिक दवा मिलाकर बेचते थे, पुलिस ने पकडा: आयुष विभाग को भेजे सैंपल

शिवपुरी। सुभाषपुरा पुलिस ने मुडखेडा टोल प्लाजा पर अवैध रूप से राजस्थान से आयुर्वेदिक दवा लेकर शिवपुरी आ रहे एक युवक रामकुमार पुत्र समुंदर शिवगिरी निवासी भरतपुर को हिरासत में लिया है। जिसके पास से पुलिस ने 40 हजार रूपए की आयुर्वेदिक दवाएं जप्त की हैं।

पुलिस को सूचना थी कि उक्त आरोपी राजस्थान से आयुर्वेदिक दवा शिवपुरी के फतेहपुर में सप्लाई करता है। जहां उक्त दवाओं के साथ एलोपैथिक दवा मिलाकर बेची जाती है और इसी मिलावट की आशंका के चलते पुलिस ने यह कार्रवाई की है। वहीं जांच के लिए आयुष विभाग को सैम्पल भेज दिए हैं। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले की परतें खुल जाएंगी।

सुभाषपुरा थाना प्रभारी सुनील राजपूत को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि मुड़ खेड़ा टोल प्लाजा से भरतपुर राजस्थान का रहने वाला एक युवक रामकुमार पुत्र समुंदर शिवगिरी राजस्थान से 40 हजार रुपए की आयुर्वेदिक दवाएं लेकर शिवपुरी में अवैध रूप से सप्लाई करने आ रहा है। जिस पर पुलिस ने टोल प्लाजा पर चेकिंग लगाकर उक्त युवक को पकड़ लिया और उसके पास से 40 हजार रुपए कीमत की दवाएं जब्त कर लीं।

इसके बाद उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह फतेहपुर क्षेत्र में इस दवा को देने जा रहा था। पुलिस पकड़े गए युवक से सप्लाई लेने वाले लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित कर रही है। साथ ही आयुष विभाग भी इस मामले की जांच में जुट गया है।