शिवपुरी की परंपरा का निर्वहन करने नगरपालिका ने टेंडर किए कॉल: मीडिया ने उठाया था मुद्दा- Shivpuri News

शिवपुरी। कोविड 19 के कारण पिछले 2 साल से शिवपुरी की परंपरा का हिस्सा रहे सिद्धेश्वर मेला नही लग रहा था लेकिन वर्तमान समय में कोविड 19 का खतरा नहीं है इस कारण नगर पालिका सिद्धेश्वर मेला लगाने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में नगर पालिका शिवपुरी ने टेंडर भी कॉल किए हैं जो 9 अप्रैल को खुलेगा।

शिवपुरी के मेले का अपना एक इतिहास हैं और सिद्धेश्वर मंदिर ग्राउंड में लगने वाला मेला शिवपुरी की एक परंपरा का हिस्सा हैं। शिवरात्रि के दिन इस मेले का औपचारिक उद्घाटन होता हैं,लेकिन शिवरात्रि के एक दिन पूर्व तक इस मेले की उदघाटन की कोई हलचल नही थी, इस शिवपुरी समाचार ने इस विषय पर कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह से चर्चा की थी तो उन्होने कहा था कि इस विषय में मुझे कोई जानकारी नहीं हैं और न ही मे इस शिवपुरी की परंपरा से परिचित हूं। 

इस खबर का प्रकाशन किया गया था उसके बाद आनन फानन में मेले का उद्घाटन बिना अधिकारियों के नगर पालिका शिवपुरी के कर्मचारियों के द्वारा किया गया था। अब नगर पालिका शिवपुरी की परंपरा का निर्वहन करने जा रही हैं और मेले को लगाने की प्रक्रिया शुरू करते हुए टेंडर भी कॉल किए हैं जो आगामी 9 अप्रैल को ओपन होंगें।