गुलाब सिंह के घर में ब्लास्ट: गैस लीक होकर सिलेडेर बना बम, मलवा उडा 100 फुट तक - narwar News

नरवर। खबर जिल के करैरा विधानसभा में आने वाली मगरौनी चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम इमालिया से आ रही हैं कि ग्राम इमालिया में निवास करने वाले गुलाब सिंह रावत के घर की किचिन में रसोई गैस सिलेंडर फटने से उसके मकान के परखच्चे उड़ गए। घर में रखा सामान भी तहस-नहस हो गया। इस आगजनी में लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है। इस पूरी घटना का सुखद पहलू यह रहा कि किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार ग्राम इमलिया निवासी गुलाब सिंह रावत के घर की किचिन में सुबह करीब 10 बजे एक जोरदार ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में से किचिन की दीवारों सहित ऊपर का छप्पड़ उड़ गया। किचिन में रखा सामान पूरी तरह से तहस नहस हो गया। इसके अलावा मकान की छत की पट्टियों में दरार आ गईं।

जब यह ब्लास्ट हुआ उस समय किचिन में कोई नहीं था और यह किचिन मकान की छत पर बनी हुई थी। इस कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई, अन्यथा की स्थिति में यह हादसा बेहद गंभीर और बड़ा हो सकता था। पुलिस ने पंजाब पुत्र गुलाब सिंह रावत की शिकायत पर आगजनी कायम कर ली है।

गुलाब सिंह के यहां आज कोई मेहमान आए हुए थे, इस कारण बहू हेमवती खाना बनाने के बाद मेहमान को खाना खिलाने के लिए खाना लेकर खलियान पर चली गई थी। स्वजनों का कहना है कि अगर हेमवती मेहमान के लिए खाना लेकर नहीं जाती तो वह घर की किचन में ही कोई काम कर रही होती और हादसे का शिकार हो जाती।

गैस लीक होने से हुआ हादसा
माना जा रहा है कि यह हादसा सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण हुआ होगा, क्योंकि जिस जगह रसोई गैस सिलेंडर रखा हुआ था वहीं पास में चूल्हा भी बना हुआ है। बताया जा रहा है कि चूल्हे में आग थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि किचन का गेट बंद होने के कारण गैस किचन में भर गई होगी और चूल्हे की आग के संपर्क में आने के कारण किचन में आग लग गई हो गई और सिलेंडर में ब्लास्ट की वजह भी यही आ रही होगी।

ऐसा लगा जैसे घर में बम फटा, हवा में उड़ता दिखा घर का मलवा

घटना के समय मौके पर मौजूद गांव के युवक नंद किशोर रावत का कहना है कि जब यह ब्लास्ट हुआ तो वह गुलाब पटेल के घर के पास ही मौजूद था। ब्लास्ट की आवाज सुनकर लगा कि घर में कोई बम फट गया है। गुलाब पटेल की छत पर बनी किचिन का मलबा कम से कम सौ फीट की ऊंचाई तक हवा में उड़ता हुआ नजर आया। पूरे गांव में धमाके की आवाज हुई जिससे ग्रामीण डर गए।